ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म पर दिन भर चला चेकिंग अभियान

सिख फॉर जस्टिस के द्वारा ट्रेन रोकने की दी गई धमकी.
पाटौदी रोेड स्टेशन से लेकर रेवाड़ी तक पुलिस रही अलर्ट.
डॉग स्क्वाड और बम डिस्पोजल यूनिट के द्वारा की गई जांच

फतह सिंह उजाला

पटौदी । बहुचर्चित ब्लू स्टार ऑपरेशन और भिंडरावाला के मामले को लेकर एसजेएफ के द्वारा 3 जून को हरियाणा और पंजाब में ट्रेनें रोकने की धमकी दी दी गई । एसएफजे-सिख फॉर जस्टिस के द्वारा 3 जून को ट्रेन रोकने के संदर्भ में सोशल मीडिया पर भी अपना संदेश वायरल किया गया। सिख फॉर जस्टिस के द्वारा दी गई धमकी को हरियाणा पुलिस और जीआरपी के द्वारा गंभीरता से लिया गया। कोरोना महामारी के बाद लंबे समय के उपरांत ट्रेनों का आवागमन धीरे-धीरे सामान्य होने के साथ ही यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

इन सब बातों औैर एसएफजे की धमकी को ध्यान में रखते हुए गुरुग्राम पुलिस और जीआरपी के द्वारा संयुक्त रूप से गुरुग्राम से लेकर रेवाड़ी के बीच विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों और प्लेटफार्म के चप्पे-चप्पे पर जांच की गई । इस मौके पर हेलीमंडी चौकी इंचार्ज महेश कुमार और जीआरपी पटौदी चौकी के इंचार्ज कृष्ण यादव दलबल सहित पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को दिन भर स्टेशन पर ठहरने वाली ट्रेनों के साथ-साथ यात्रियों के सामान की जांच सहित चेकिंग करते रहे । इस दौरान किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु की पहचान के लिए डॉग स्क्वायड टीम को विशेष रुप से बुलाया गया। इतना ही नहीं बम डिस्पोजल यूनिट भी पूरी तरह से सक्रिय दिखाई दी। दोनों टीमों के द्वारा रेलवे प्लेटफार्म पर और रेलवे संबंधित स्टेशन अधीक्षक सहित रेलवे टिकट बिक्री काउंटर पर भी विशेष रुप से चेकिंग अभियान चलाया गया । पटौदी रेलवे स्टेशन पर अप और डाउन ठहर कर आवागमन करने वाली विभिन्न ट्रेनों में भी यात्रियों सहित सामान की चेकिंग की गई । इतना ही नहीं विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रेलवे ट्रैक की भी बारीकी से जांच करते हुए पैनी नजर रखी गई ।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से सिख फॉर जस्टिस के द्वारा 3 जून को बहुचर्चित ब्लू स्टार ऑपरेशन की 38 वीं वर्षगांठ के मौके पर हरियाणा और पंजाब में ट्रेनें रोकने सार्वजनिक रूप से चेतावनी सहित धमकी दी जा रही थी । हरियाणा और पंजाब दोनों स्थानों पर बहुत सी ट्रेनें ऐसी हैं जोकि दोनों ही प्रदेशों से होकर गुजरती है । सिख फॉर जस्टिस-एसएफजे के द्वारा दी गई धमकी को गुरुग्राम पुलिस सहित जीआरपी के द्वारा बेहद गंभीरता के साथ लिया गया । शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस अधिकारी दलबल सहित विभिन्न स्टेशनों पर आने जाने वाली ट्रेनों और यात्रियों सहित सामान की भी चेकिंग करते रहे। जीआरपी पटौदी चौकी के प्रभारी कृष्ण यादव ने बताया कि जांच के दौरान किसी भी प्रकार की कोई भी चीज अथवा वस्तु नहीं मिली । इसके साथ ही ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों को भी इस बात के लिए जागरूक किया गया कि यदि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति सफर के दौरान दिखाई दे या फिर कोई संदिग्ध वस्तु लावारिस बैग इत्यादि देखा जाए तो ट्रेन में मौजूद रेलवे स्टाफ या फिर स्टेशन अधीक्षक सहित नजदीकी जीआरपी थाना या फिर चौकी में इसकी सूचना या जानकारी उपलब्ध करवाई जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!