फतेहाबाद पुलिस की नशा तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी,

6 लाख से अधिक कीमत की 3 किलो 50 ग्राम अफीम बरामद
दो राजस्थान के आरोपियों सहित तीन को किया गिरफ्तार,
बीते साढ़े चार महिनों मे नशे के बड़े सौदागरों को पकड़ कर करोड़ों का नशा बरामद कर चुकी पुलिस
एसपी ने कहा : नशा तस्करों के खिलाफ जारी रहेगा फतेहाबाद पुलिस का अभियान

फतेहाबाद, 21 मई। नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया के दिशा-निर्देशानुसार जिला पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है। पुलिस ने जहां एक ओर नशे की लत मे पड़े लोगों की पहचान कर इन्हें नशा छुड़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। वही दुसरी तरफ नशा तस्करों को जेल मे डालने का काम कर रही है। एसपी द्वारा नशा तस्करों को किसी कीमत पर न बख्शने और तस्करी के अवैध धंधे से जुड़े बड़े तस्करों की धरपकड़ के दिए सख्त निर्देशों के तहत सीआईए फतेहाबाद व एंटी नारकोटिक पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से 3 किलो से अधिक अफीम बरामद कर तीन युवकों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़ी गई अफीम की कीमत 6 लाख रुपये से अधिक बताई गई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ सम्बंधित थानों में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज कर आज इन्हें माननीय अदालत में पेश कर जहां से इन्हें पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान अफीम तस्करी नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

पहले मामले में एंटी नारकोटिक सैल फतेहाबाद पुलिस की टीम ने नेशनल हाइवे पर गांव धांगड़ के समीप गश्त के दौरान कार सवार दो युवकों को 1 किलो 540 ग्राम अफीम सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों ने अपने नाम भैरूलाल निवासी मंगलवाड़ जिला चित्तौडग़ढ़ (राजस्थान) व उगमालाल रावत निवासी गणेशपुर, जिला अजमेर बताया है। एंटी नारकोटिक सैल फतेहाबाद की टीम एएसआई मेजर सिंह के नेतृत्व में गश्त के दौरान नेशनल हाइवे पर गांव धांगड़ के समीप नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान हिसार की तरफ से आ रही कार को पुलिस ने जब रूकने का इशारा किया तो कार सवार युवक घबरा गए और कार को वापस मोडऱ सर्विस रोड पर भगाने लगे। शक के आधार पर पुलिस ने इनका पीछा कर कुछ ही दूरी पर काबू कर लिया। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो ड्राईवर सीट के नीचे छिपाकर रखी 1 किलो 540 ग्राम अफीम बरामद हुई।

दूसरे मामले में सीआईए फतेहाबाद पुलिस ने रतिया क्षेत्र में एक युवक को 1 किलो 510 ग्राम अफीम और 500 ग्राम डोडा पोस्त सहित गिरफ्तार किया है। पकड़ गए युवक की पहचान आदीश कुमार उर्फ जोनी निवासी मॉडल टाऊन रतिया के रूप में हुई है। सीआईए फतेहाबाद पुलिस की टीम एएसआई रामअवतार के नेतृत्व में गश्त के दौरान जब लाली मोड़, रतिया पर पहुंची तो उसे सूचना मिली कि मॉडल टाऊन रतिया में पार्क के सामने आदीश कुमार उर्फ जोनी नामक युवक अफीम व डोडा पोस्त रखे हुए हैं। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो मकान के अंदर खड़ा युवक पुलिस टीम को देखकर घबरा गया और सीढिय़ों की तरफ भागने लगा। शक के आधार पर पुलिस ने उसे काबू कर पूछताछ की और तलाशी ली तो कमरे में बैड में रखे एक पॉलीथीन में से 1 किलो 510 ग्राम अफीम और 500 ग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद हुआ।

Previous post

गुरुग्राम की गुरुकुल की 6 छात्राएँ खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मलखम्ब प्रतियोगिता में दिखाएँगी जोहर

Next post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में पक्षियों के लिए गर्मी के मौसम में पानी के लगाए सकोरे

You May Have Missed

error: Content is protected !!