-आने वाला समय नई डिजिटल क्रांति का: भूपेंद्र यादव
-डिजिटल लिटरेसी के गेप को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ई लाइब्रेरी

महेंद्रगढ़,11अप्रैल। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि आने वाला समय नई डिजिटल क्रांति का है। हम सबको अपनी क्षमता बढ़ानी होगी। डिजिटल लिटरेसी के गेप को कम करने के काम में ई लाइब्रेरी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। श्री यादव आज यादव सभा महेंद्रगढ़ में सार्वजनिक पुस्तकालय में डिजिटल लाइब्रेरी अनुभाग के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अलवर के सांसद महंत बालक नाथ ने की।

उन्होंने कहा कि पहले इस तरह की सभाओं का कार्य केवल ठहरने के लिए होता था लेकिन आज के बदलते स्वरूप में विभिन्न उद्देश्यों के लिए करना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मनिर्भर बनाने का नारा देश को और आगे लेकर जाएगा। आत्मनिर्भर बनने का सही अर्थ है कि हर समाज क्षेत्र वह राज्य किसी दूसरे पर निर्भर न होकर खुद के पैरों पर खड़ा हो। केंद्र सरकार ने देश के सबसे पिछड़े 116 जिलों को प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

श्री यादव ने कहा कि महेंद्रगढ़ की प्राकृतिक परिस्थिति भले ही विपरीत हो लेकिन यहां के नागरिकों के हौसले बुलंदी पर हैं। यह वीरों की भूमि है। यहां के नागरिकों द्वारा रखी गई सभी मांगों को वे स्थानीय जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर हर हाल में पूरा कराने की कोशिश करेंगे।

स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का सेंटर खोलने के लिए यादव सभा द्वारा रखी मांग पर उन्होंने कहा कि वह खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बातचीत करके यहां पर साईं का सेंटर बनाने की पुरजोर कोशिश करेंगे।

इस मौके पर सांसद धर्मवीर सिंह, अलवर के सांसद बालक नाथ, नांगल चैधरी विधायक डॉ अभय सिंह यादव, अटेली विधायक सीताराम यादव, कांग्रेश विधायक राव दान सिंह, पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा, जिला प्रधान राकेश, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव तथा यादव सभा के प्रधान डॉ प्रेम राज यादव के अलावा यादव सभा के सदस्य मौजूद थे।