गांव भूडका में वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम आयोजित.
सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के तत्वाधान में कार्यक्रम का आयोेजन.
हरियाणा के हर बड़े गांव, कस्बे और शहर में बैंक की हैैं शाखा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की सिधरावली शाखा द्वारा गुरूग्राम जिले के गांव भूडका में वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक इंदरपाल टक्कर, एफएलसी डीसी यादव, एफएलसी वी पी चौहान  के अलावा सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ऑफिसर यूनियन के प्रधान सतीश यादव और  सेवानिवृत चीफ मैनेजर ए एस यादव जी मौजूद थे।

शाखा प्रबंधक इंदरपाल टक्कर ने उपस्थित ग्रामीणों को बैंक और नाबार्ड की वित्तीय साक्षरता सम्बंधित स्कीमों के बारे में अवगत कराया। जैसे पीएम एसबीवाई पीएम जे जे बी वाई, रूपए कार्ड आदि। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक ने बताया कि जिन ग्रामीणों ने पहले बैंक से ऋण लिया हुआ है और ऋण समय पर नहीं चुकाया है । वह अपना ऋण जल्द से जल्द एकमुश्त समझोते के अंतर्गत चुका सकते हैं और बैंक की सभी स्कीमों का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बैंक इस समय हर वर्ग व हर क्षेत्र की जरूरतों के हिसाब से सभी तरह की ऋण सुविधाएं दे रहा है।

बैंक के गुरूग्राम क्षेत्र के रिजनल हेड सतीश अग्रवाल ने ग्रामीणों को रिजर्व बैंक व नाबार्ड की वित्तीय साक्षरता स्कीमों के बारे में अवगत कराया । उन्होंने मोबाइल बैंकिंग के चालन की जानकारी के साथ साथ डिजिटल बैंकिंग में हो रहे फ्रॉड से बचने के लिए सावधानी बरतने के उपाय बताए। उन्होंने बताया कि हरियाणा के हर बड़े गांव, कस्बे व शहर में बैंक की शाखा है। बैंक इस समय हर वर्ग व हर क्षेत्र की जरूरतों के हिसाब से सभी तरह की ऋण सुविधाएं दे रहा है जैसे कृषि क्षेत्र में मुख्यतरू किसान क्रेडिट कार्ड व खेती से संबंधित ऋण जैसे पशु पालन, मधुमक्खी पालन, मुर्गी पालन व खेती में मशीनीकरण के लिए सभी तरह के ऋण उपलब्ध करवा रहा है।

error: Content is protected !!