चंडीगढ़, 9 फरवरी – हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जेपी दलाल ने कहा कि राज्य स्तरीय पशु मेला जिला भिवानी में 25 से 27 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने यह जानकारी आज पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में दी। उन्होंने कहा कि यह पशु मेला पहले हुए सभी पशु मेलों से बेहतर होगा।

श्री दलाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पशु मेला में आने वाले किसानों के मनोरंजन, खान-पान और हर रोज पशु मेला में पांच हजार किसानों के आने-जाने की व्यवस्था भी की जाए।

कृषि मंत्री ने कहा कि राज्य स्तरीय पशु मेला के प्रचार के लिए होर्डिंग, रेडियो, मोबाइल एसएमएम के माध्यम से लोगों को बताया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पशु मेले में पहुँचे। उन्होंने कहा कि मेले में गौशालाओ में अपनाई जा रही जैविक खाद की नई तकनीक को भी प्रदर्शित किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश देते हुए कहा कि पशु मेले में पहुँचने वाले किसानों को कृषि विभाग, बागवानी, मत्स्य विभाग की प्रदर्शनी लगाकर इन क्षेत्रों में अपनाई जा रही नई तकनीको के बारे जागरूक किया जाए। इस दौरान प्रगतिशील किसान भी जागरूक करने का काम करे। ताकि वहाँ पर आने वाले किसान प्रगतिशील किसानों से प्रेरित होकर आगे बढ़े।

बैठक में पशुपालन एवं डायरी विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री पंकज अग्रवाल व महानिदेशक डॉ बी.एस. लौरा सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!