मानेसर में स्वतंत्रता सेनानियों को माला-शॉल पहना किया सम्मान.
अपनी भावी पीढियों को नेता जी की शिक्षा और सन्देश बताने चाहिए.
सुभाष चन्द्र बोस का भारत की आजादी में रहा अतुलनीय योगदान

फतह सिंह उजाला
पटौदी/मानेसर। 
संडे को महान क्रान्तिकारी व आजाद हिंद फोज के संस्थापक महानायक नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया। इसी कड़ी में शहीदी पार्क मानेसर में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को बड़े धूम धाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तोर पर पटौदी से एमएलए एवं भाजपा प्रदेशमंत्री एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने शिरकत की।

कार्यक्रम में एमएलए एडवोकेट जरावता ने शहीदो व उनके परिवारों का फूल माला व शॉल पहनाकर सम्मान किया। इसी मोके पर एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125वी जयंती के उपलक्ष्य  में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें नमन किया। उन्होंने  कहा की नेता जी सुभाष चन्द्र बोस का भारत की आजादी में अहम् योगदान है , तुम मुझे खून दो में तुम्हे आजादी दूंगा का नारा देकर देश के लोगो में नयी चेतना जाग्रत की थी। एमएलए जरावता ने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बोस दुनिया का अस्तित्व रहने तक हम सबके प्रेरणा स्रोत रहेंगे । उन्होंने देश को आजाद करने में जो भूमिका निभाई वह अमिट है । उनका देश के सम्मान को बढ़ाने में अहम् योगदान है।  ऐसे नेता जी के जीवन से हमें अपनी भावी पीढियों को शिक्षा और सन्देश देना चाहिए । देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास कराना जरुरी है ।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहा कि जिन महापुरुषों की बादौलत हम सब आज खुली हवा में सांस ले रहे है , उनका योगदान समय-समय पर अपने बच्चो को याद दिलाये। ताकि  बच्चों के जहन में उन महापुरुषों की अमिट छवि बनी रहे । इस मौके पर देवेन्द्र यादव मंडल अध्यक्ष मानेसर, प्रवीन यादव अध्यक्ष युवा मोर्चा मंडल मानेसर, शशी यादव प्रधान, अभिमन्यु थानेदार, अशोक यादव मानेसर, हेमलता यादव अध्यक्ष महिला मोर्चा मंडल मानेसर व कई गणमान्य लोग उपस्तिथ रहे व सभी ने जय हिन्द – जय हिन्द बोस के नारे लगाये । कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस को नमन किया और नेता जी सुभाष के चित्र पर पुष्प अर्पित करके उनके जीवन आदर्श पर चलने का संकल्प लिया।

error: Content is protected !!