–फील्ड मिनिस्ट्रीयल स्टाफ की समसस्याओं का निदेशक ने 15 जनवरी तक तक समाधान करने का किया वायदा

भिवानी, 21 दिसम्बर। निदेशक सैकेंडरी शिक्षा जे.गणेशन आईएएस व हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन सम्बद्ध सर्व कर्मचारी  संघ हरियाणा प्रतिनिधि मण्डल के बीच हुई वार्ता बैठक देर सांय तक चली। प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप सांगवान की अध्यक्षता में हुई बैठक में 31 दिसम्बर तक 161 सहायक की पोस्ट पर प्रमोशन, वरिष्ठता सूची को 15 जनवरी तक अपडेट कर जारी करने,  41 उपाधीक्षक की प्रमोशन लिस्ट में जिन सीनियर असीस्टेंट का नाम रह गया था उनका 7 दिन में प्रमोशन करने, ऑन लाईन ट्रान्सफर में दूर बदले क्लर्कों के समायोजन के लिए जनवरी माह में ड्राईव चलाने, मौलिक विभाग में कार्यरत मिनिस्ट्रीयल स्टाफ के एसीपी में आ रही तकनीकि त्रुटि को दुरूस्त करने, दिव्यांग कर्मियों की सीरियरटी लिस्ट जारी कर प्रमोशन करने, पलवल व दादरी जिलों में डीईओ दफ्तर में दूसरे जिलों के समान पद स्वीकृत के साथ ही सीधी भर्ती के लिए असीस्टेंट के 20 प्रतिशत आरक्षित पदों पर प्रमोशन करने की भी सैद्वांतिक रूप से सहमति हुई है।

विश्वविद्यालयों की तर्ज पर एसईटीसी के स्थान पर विभागीय रिफ्रेशर कोर्स करवाने पर विचार करने के अलावा निदेशक ने सम्बंधित ब्रांच अफसरों को निर्देश दिये कि फील्ड में सहायक, आंकड़ा सहायक, उपाधीक्षक, अधीक्षक तक कोई भी प्रमोशन पद रिक्त नहीं रहना चाहिए। सभी प्रकार के लम्बित मामलों का शीघ्र निपटान किया जायेगा। वार्ता बैठक में विभाग के अतिरिक्त निदेशक प्रशासन विवेक कालिया भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। वार्ता बैठक के बाद प्रांतीय प्रतिनिधिमण्डल ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप सांगवान के नेतृत्व में बैठक कर सर्व सम्मति से निदेशक महोदय के अनुरोध पर 26 दिसम्बर शिक्षामंत्री आवास पर आयोजित प्रदर्शन को स्थगित करने का निर्णय लिया। महासचिव सतीश सेठी ने कहा कि उम्मीद है कि निदेशक 15 जनवरी से पहले वार्ता बैठक के फैसले को लागू करेंगे।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि केवल विभागीय समस्याओं को लेकर आंदोलन आगामी 15 जनवरी तक स्थगित किया है। सरकार स्तर की मांगे जिनमें 25 अगस्त 2014, मंत्रीमण्डल के फैसलेनुसार पे-मेट्रिक्स लेवल-6 में क्लर्क का वेतन 35400, एसीपी प्रमोशनल पदानुसार, पुरानी पेंशन बहाली, राष्ट्रीय शिक्षा नीति को रदद करने, पेपर लेस की आड की निजीकरण की नीतियों पर चलते हुए मानवविहीन कार्यालय बनाने के विरोध में आंदोलन जारी रहेगा। इसके लिए 16 जनवरी को कर्मचारी भवन रोहतक में राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

तिनिधिमण्डल में संदीप सांगवान, सतीश सेठी, मुकेश खरब, कमलजीत बख्तुवा, हितेंद्र सिहाग, कमलकांत सहरावत, राजेश लाम्बा, रमेश कम्बोज, राजेंद्र सिंह, लखबीर तंवर, भूपेंद्र शर्मा, बलजीत खरब, योगेश शर्मा आदि उपस्थित थे।