अग्रोहा धाम में 19 नवंबर को 56 भोग व भव्य भजन-कीर्तन का कार्यक्रम होगा – बजरंग गर्ग

समाज की तरफ से अग्रोहा धाम, मेडिकल कॉलेज, गौशाला आदि बनाकर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं – बजरंग गर्ग
अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में हरियाणा, पंजाब व राजस्थान आदि राज्यों से हजारों मरीज ईलाज कराने आते हैं – बजरंग गर्ग
सरकार को प्रदेश में डेंगू व बीमारी के बचाव के लिए जगह-जगह दवाइयों का छिड़काव कराना चाहिए – बजरंग गर्ग

हिसार – वैश्य समाज के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अग्रोहा धाम में होने वाले कार्यक्रम व धाम के सुंदरीकरण के बारे में विचार किया गया।

अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि 19 नवंबर को अग्रोहा धाम में माता लक्ष्मी जी का छप्पन भोग का प्रसाद लगाया जाएगा और उस दिन भव्य भजन-कीर्तन का कार्यक्रम के साथ-साथ भंडारा रहेगा। धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम देश में ऐतिहासिक माता लक्ष्मी जी का शक्तिपीठ बना हुआ है। धर्म प्रेमियों के सहयोग से अग्रोहा धाम में हर पूर्णिमा पर छप्पन भोग का प्रसाद व भजन कीर्तन का भव्य कार्यक्रम होता है। इसी प्रकार हर देवी-देवताओं के मंदिर में प्रसाद लगाया जाता है। अग्रोहा धाम में भारी संख्या में भक्तजन मंदिरों में दर्शन के लिए आते हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि समाज की यही कोशिश है कि अग्रोहा महाराजा अग्रसेन जी की नगरी में ज्यादा से ज्यादा विकास हो। समाज द्वारा जनता के सहयोग से अग्रोहा में 30 एकड़ में अग्रोहा धाम व 277 एकड़ में महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज, अनेकों एकड़ में गौशाला, शीतला माता मंदिर आदि बनाए गए हैं। जबकि मेडिकल कॉलेज में गांववासियों के साथ-साथ हरियाणा, पंजाब व राजस्थान आदि राज्यों से हर रोज हजारों मरीज ईलाज कराने के लिए आते हैं। जबकि देश में डेंगू की भारी बीमारी फैली हुई है और सरकारी व सभी प्राइवेट हॉस्पिटल डेंगू के मरीजों से भरे हुए हैं। यहां तक कि डेंगू मरीजों के ईलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में अलग से वार्ड बनाया गया है और हर मरीजों को अच्छी मेडिकल सुविधा डॉक्टर व स्टाफ की तरफ से दी जा रही है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि प्रदेश में पूरी तरह से सफाई व्यवस्था के लिए विशेष प्रबंध किए जाए। प्रदेश में जगह-जगह गंदगी के ढेर होने से प्रदेश में बीमारी फैल रही है। सरकार को मच्छरों के बचाव के लिए प्रदेश में हर जगह दवाईयों का छिड़काव कराना चाहिए ताकि जनता को डेंगू की बीमारी से बचाया जा सके। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव चूडि़या राम गोयल, कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, निर्माण समिति सदस्य ऋषि गर्ग, निरंजन गोयल,आनंद मित्तल, महेश अग्रवाल मथुरा, हरपत राय टाटिया राजस्थान आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!