छात्र राजनीति से डरती है कांग्रेस, युवाओं में इनसो की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेसियों का बिगड़ा मानसिक संतुलन – प्रदीप देशवाल 

– इनसो ने कांग्रेस विधायक से पूछा, छात्रों व छात्र संगठनों के कार्यक्रम कॉलेज-यूनिवर्सिटी में नहीं होंगे तो क्या अनाज मंडी में होंगे ?

चंडीगढ़/रोहतक, 23 अगस्त। छात्र संगठन इनसो द्वारा एमडीयू में आयोजित किए गए स्थापना दिवस कार्यक्रम को मुद्दा बनाकर कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा द्वारा हरियाणा विधानसभा में उठाने पर इनसो ने इसे कांग्रेसियों की बौखलाहट बताया है। इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि युवाओं में इनसो की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कांग्रेस नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। उन्होंने कांग्रेस विधायक से पूछा की कि अगर कोई छात्रों व छात्र संगठन के कार्यक्रम कॉलेज व यूनिवर्सिटी में आयोजित नहीं होंगे तो क्या अनाज मंडी में होंगे ? साथ ही देशवाल ने कहा कि कांग्रेस के नेता छात्र राजनीति से इतना क्यूं डरते हैं ?  उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को इस बात का डर है कि अगर छात्र राजनीति के माध्यम से आम परिवारों के शिक्षित युवा राजनीति में आएंगे तो उनके राज्यसभा सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा की राजनीतिक दुकान बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस डर के कारण उन्होंने दस साल मुख्यमंत्री होते हुए कांग्रेस सरकार में छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं किए।

प्रदीप देशवाल ने कहा कि इनसो ने हमेशा छात्र हित में कार्य किया है व जब भी कोई कार्यक्रम आयोजित किया है तो उसके लिए बक़ायदा संबंधित अधिकारी से अनुमति ली है व हमेशा फीस भरकर सभागार किराए पर लिया है। इनसो स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए भी इनसो की तरफ़ से 1 लाख 77 हज़ार रुपए किराया व 50 हज़ार रुपए सिक्योरिटी फ़ीस जमा करवाई गयी थी। इसके अतिरिक्त कैम्पस में कहीं भी कोई राजनीतिक पार्टी का झंडा या फ्लेक्स नहीं लगाया गया था सिर्फ छात्र संगठन का झंडा लगाया गया था व एमडीयू के छात्रों ने ही फ्लेक्स लगा रखे थे। देशवाल ने कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा से पूछा की क्या उनके पास उन कार्यक्रमों की सूची है जो दीपेंद्र हुड्डा ने एमडीयू सहित प्रदेश की अन्य विश्वविद्यालयों में किए हैं। अगर कांग्रेस को छात्र राजनीति से इतनी ही दिक्कत है तो फिर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली यूनिवर्सिटी व पंजाब यूनिवर्सिटी में क्या करने जाते है? 

error: Content is protected !!