अहीर वोटों को लुभाने को जनसमर्थन यात्रा या अपने ही नेता को नीचा दिखाने की बीजेपी साजिश : सुनीता वर्मा
कांग्रेस में रहते मुखर होकर बोलने वाले सांसद राव जी बीजेपी में मौन क्यों?

17/8/2021 : ‘भूपेंद्र यादव को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करके जिस तरीके से उन्हें जनसमर्थन यात्रा के नाम पर महिमामण्डित किया जा रहा है वो बहुत ही हास्यास्पद स्थिति उतपन्न कर रहा है, अगर अहीरों को इतना ही सम्मान देती है बीजेपी तो राव साहब के सम्मान से क्यों खेल रही है ये पार्टी, ये समझ से परे है। जिस दिन अहीर वोटरों को इसकी वजह की समझ आ जायेगी उस दिन इस बीजेपी सरकार के चेहरे पर सजा दबाव और बांटने की राजनीति का मुखौटा उतर जाएगा, उक्त कथन महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा का है, उन्होंने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहा की प्रदेश के सीएम व हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में जिस तरहं से ढोल-नगाड़ों के साथ अप्रत्यक्ष रूप से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को अहीरवाल का अपना भावी नेता घोषित करने का कार्यक्रम चल रहा है वो दक्षिण हरियाणा के लिए अहितकर है, ये बीजेपी की इस क्षेत्रवासियों को आपस मे लड़ाने की घृणित चाल है, तथा इस क्षेत्र में बीजेपी सरकार की शून्य उपलब्धियों और नगण्य विकास कार्यों से ध्यान भटकाने की तुच्छ कोशिश है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि क्या बीजेपी नेता बताएंगें की इस यात्रा में किसके लिए जनसमर्थन की बात की जा रही है, और इस सम्मान कार्यक्रम से दक्षिण हरियाणा को सिवाए आपसी नफरत के क्या मिला? वर्मा ने कहा कि क्या किसी भी सत्तापक्ष के मंत्री या विधायक ने अपने दक्षिण हरियाणा की मांगों को लेकर कोई मांग पत्र इन नए नवेले कैबिनेट मंत्री को सौंपा ?, या सिर्फ सभी क्षेत्रीय बीजेपी नेताओं ने अपने आपको श्रेष्ठ दर्शाने के चक्कर मे क्षेत्रीय हितों की बलि चढ़ा दी?

महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने कहा कि क्षेत्र के विकास, रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा की बात तो ये तब करें न जब इनकी आपसी गुटबाजी वाली राजनीति खत्म हो, आम जनता त्रस्त है गुटबाजी मस्त है, और बीजेपी की घटिया राजनीति धन्य है जिसमे एक दूसरे को नीचा दिखाने के चक्कर मे खुद ही नीचे गिर रहे हैं ये बीजेपी वाले।

कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि हरियाणा की राजनीति में राव इंदरजीत सिंह एक महान शख्सियत हैं इसमें कोई किंतु परंतु नहीं है किन्तु विस्मयकारी बात ये है कि कांग्रेस में रहते मुखर होकर बोलने वाले स्वाभिमानी सांसद राव जी बीजेपी में मौन क्यों, कोई डर है या फिर बीजेपी में किसी आने वाले तूफान की पूर्व खामोशी है ये उनकी?

वर्मा ने कहा कि भाजपा की ‘काम खत्म, आदमी खत्म’ की नीति के नए शिकार हुए हैं अहीरवाल के दिग्गज नेता राव साहब। गुरुग्राम सांसद द्वारा मोदी व भाजपा सरकार की दिन रात झूठी तारीफ, नारनौल में काले किसान कानून के समर्थन में हरियाणा की पहली व एकमात्र सभा, जिस कांग्रेस ने सब कुछ दिया उस कांग्रेस की बारम्बार बुराई, दक्षिणी हरियाणा में जो भाजपा द्वारा हुए भी नहीं उन विकास कार्यों का झूठा गुणगान, अपने सर्वस्व को भाजपा संघ के हवाले कर देने के बावजूद भी राजा साहब को धीरे से निपटा दिया गया और राजा साहब निपटान योजना में उनके समर्थकों से ही मंच से क्षेत्र के नए तथाकथित मसीहा का स्वागत करवाया गया ये सब बीजेपी की बांटने वाली मानसिकता को साबित करता है।

वर्मा ने कहा कि बीजेपी अब भले ही रामपुरा हाउस में खाने की टेबल पर डैमेज कैन्ट्रोल का प्रयास करे किन्तु वो दक्षिण हरियाणा में आपसी भाईचारे को तोड़ने में कामयाब तो हुई ही साथ ही उसने इस अहीर बैल्ट में तलवारें खिंचवा दी, और शर्मनाक बात ये है कि यहां के लोग अब भी बीजेपी की इस कुत्सित मंशा को समझ नही पा रहे। और यही कारण है इस क्षेत्र के पिछड़ने का और हाशिये पर धकेले जाने का।

वर्मा ने कहा कि अगर बीजेपी अहीरों का इतना ही सम्मान करती है और उसकी नियत साफ है तो क्यों नही वो इस दक्षिण हरियाणे के किसी नेता को मुख्यमंत्री बना देती चाहे वो नए नवेले मंत्री भूपेंद्र यादव ही क्यों न हों। हम भी बीजेपी के इस फैसले का दिल खोल कर स्वागत करेंगें। लेकिन नफरत की फसल बोने वाली बीजेपी ऐसा कभी नही करेगी ये हम सब जानते हैं

error: Content is protected !!