चण्डीगढ, 5 जुलाई:-राज्य के वरिष्ठ उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने ब्यान जारी करते हुए बताया हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ की राज्य कमेटी की बैठक 7 जुलाई को युनियन कार्यालय चण्डीगढ डिपो में सम्पन्न होगी। बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान दलबीर किरमारा व संचालन महासचिव आजाद गिल करेंगे। बैठक में राज्य कमेटी के सभी सदस्य हिस्सा लेंगे। बैठक में रोङवेज कर्मचारियों की लम्बित पङी सभी मांगो व रोङवेज की वर्तमान हालात पर विस्तार से चर्चा करते हुए आगामी रणनीति तय की जाएगी। बैठक में कोविड-19 की सभी हिदायतों का पालन किया जायेग।

राज्य प्रधान दलबीर किरमारा, वरिष्ठ राज्य उप प्रधान बलवान सिंह दोदवा व राज्य महासचिव आजाद गिल ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि रोङवेज कर्मचारियों की काफी समस्याएं जैसे कि परिवहन विभाग में बसों की संख्या बढाने, 5 साल के बकाया पङे बोनस का भुगतान करने, वर्ष 2002 में लगे कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से रैगुलर करने, वर्ष 2016 में विभागीय सभी शर्तें पास करके भर्ती हुए चालकों को नियुक्ति तिथि से रैगुलर करने, कर्मशाला के वंचित सभी कर्मचारियों को तकनीकी स्केल हैल्पर पद से देने, कर्मशाला कर्मियों के राजपत्रित अवकाशों को पुनः लागू करने, परिचालकों के ग्रेड पे को अपग्रेड करने, सभी श्रेणी के खाली पङे सभी पदों पर प्रमोशन करने, मुख्य कारपेन्टर व मुख्य ब्लैकस्मिथ की पदोन्नति के नियमों में संशोधन करके एसएसआई के पद पर पदोन्नति करने व कोरोना के कारण मृतक कर्मचारियों के परिवारों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने आदि एक लम्बे समय से लम्बित पङी हुई हैं। सरकार व परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा बार-बार आश्वासन देने के बाद भी किसी भी समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ है। सरकार द्वारा 7 साल से लगातार विभाग में नईं सरकारी बसें शामिल करने के सिर्फ कोरे ब्यान जारी हो रहे हैं लेकिन आज तक एक भी साधारण बस विभाग में नहीं आई है।

उन्होंने बताया कि लम्बित पङी सभी समस्याओं को हल करवाने के लिए 7 जुलाई को होने वाली बैठक में गहन मंथन किया जायेगा तथा आगामी रणनीति तय की जाएगी।

error: Content is protected !!