हरियाणा में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम बोले- जनता की मांग पर लिया फैसला

हरियाणा सरकार ने राज्‍य में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इस बात की घोषणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की है.

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्‍य में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. सीएम ने कहा, लोगों का कहना है कि सख्ती और लागू रहनी चाहिए, इसलिए 24 तारीख सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाता है. बता दें कि हरियाणा सरकार ने कोरोना मामले और इस महामारी से होने वाली मौतों के आंकड़े बढ़ने के बाद 3 मई को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था. इसके बाद इसे बढ़ाकर 17 मई सुबह 6 बजे तक कर दिया और एक बार फिर इसे बढ़ा दिया है.

यही नहीं, 3 मई को लॉकडाउन की घोषणा के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए मैं सभी से सरकार का सहयोग करने की अपील करता हूं जिससे कि हम बीमारी की कड़ी को तोड़ने में सफल हो सकें और विजयी बन सकें.’

यही नहीं, लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में शादी और अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. शादी घर पर या अदालत में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं. यही नहीं, बारात ले जाने की अनुमति नहीं होगी. जबकि हरियाणा ने लॉकडाउन का उल्लेख ‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा’ के तौर पर किया गया था.

You May Have Missed

error: Content is protected !!