इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने किया अभिनंदन. बोले, इनेलो ने सदैव दिया पिछड़ों को स मान

सिरसा, 28 फरवरी। इंडियन नेशनल लोकदल की कल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर प्रदेशभर से रविवार को बसपा व बामसेफ से जुड़े करीब 200 से अधिक महत्वपूर्ण पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने डबवाली रोड स्थित इनेलो के जिला कार्यालय में इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो का दामन थामा। प्रदेशभर से इनेलो में शामिल होने वालों में बामसेफ के राष्ट्रीय प्रधान व ओढ समाज के शंकरलाल, सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी महेंद्र सिंह अछूत, राजकुमार ओढ रतिया, रामपाल ओढ रतिया, बसंत कुमार ओढ रतिया, प्रदीप ओढ पानीपत, रेशम ओढ रतिया, अजीतनाथ जेजे कॉलोनी सिरसा, जगदीश नाथ जेजे कॉलोनी सिरसा, छोटूनाथ जेजे कॉलोनी सिरसा, प्रेमचंद ओढ टोहारा, विकास ओढ टोहाना, राहुल ओढ टोहाना, जगदीश ओढ कोटली रहे। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने पार्टी में शामिल होने वालों को पटका पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

इस अवसर पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अनेक छोटी-छोटी जातियां हैं जिनका सभी राजनीतिक दलों ने उन्हें वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया है, मगर पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने अपने राजनीतिक जीवनकाल में टपरीवास, ओढ व अन्य दलित शोषित जातियों को स मान देते हुए उन्हें विधानसभा और लोकसभा में भेजा। रतिया से ज्ञानचंद ओढ का उदाहरण देते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे पहले कांग्रेस में थे जहां उन्हें कभी स मान नहीं दिया गया मगर चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने उन्हें राजनीतिक ताकत देकर हरियाणा विधानसभा में भेजा। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार सैकड़ों लोग इनेलो की कल्याणकारी नीतियों में भरोसाकर इसमें शामिल हुए हैं, इसका पूरे हरियाणा में सकारात्मक संदेश जाएगा।

कांग्रेस पर दलितों व पिछड़ों के शोषण का आरोप लगाते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इस पार्टी ने सदैव पिछड़ों को अपने वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया है और उनके स मान की लड़ाई कभी नहीं लड़ी। इस मौके पर बसपा के बामसेफ इकाई को छोडकर इनेलो में शामिल होने वालों में मु य रूप से सेवानिवृत्त इंजीनियर व भारत सरकार में डीजीएम पद पर रहे शंकरलाल ने कहा कि वे चौधरी देवीलाल की कमेरे, गरीब, किसान आदि के प्रति उनकी निष्ठा और छवि तथा इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला द्वारा किसान हितों के दृष्टिगत हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने के बेमिसाल त्याग से प्रभावित होकर इनेलो का दामन थाम रहे हैं। उन्होंने पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया कि वे प्रदेशभर में इनेलो की जनसभाएं करके पार्टी को पहले से कहीं अधिक मजबूत बनाने का काम करेंगे। 

error: Content is protected !!