अन्नदाताओं पर रहम करे केन्द्र सरकार। दोदवा

चण्डीगढ,1जनवरी:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा,वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा व महासचिव आजाद गिल ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए केंद्र सरकार से मांग की है कि तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए 36 दिनों से लगातार कडाके की ठण्ड में बैठकर शान्तिपूर्वक तरीके से आन्दोलन कर रहे देश के अन्नदाताओं पर रहम करे तथा 4 जनवरी को होने वाली बैठक में उनकी सभी समस्याओं का समाधान करके किसानों को घर भेजने का काम करे।

किरमारा,दोदवा व गिल ने बताया कि देश का किसान गर्मी-सर्दी की प्रवाह न करके पुरी मेहनत के साथ काम करते हुए खेत में फसल उगाने व सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करने का काम करता है लेकिन आज वही किसान अपनी रोजी-रोटी बचाने के लिए अपने परिवारों सहित कंपकंपाती ठण्ड में सडकों पर बैठकर आन्दोलन करने पर मजबूर हो रहा है।

ठण्ड इतनी जबर्दस्त पङ रही है कि लोगों का घर से निकलना दूभर हो रहा है लेकिन देश के अन्नदाता सडकों पर बैठकर अपनी जमीन बचाने के लिए कुर्बानियां देने पर मजबूर हो रहे हैं। आन्दोलन में हिस्सा ले रहे लगभग 20-25 युवा व बुजुर्ग ठण्ड के कारण अपनी कुर्बानियां दे चुके हैं। लेकिन केन्द्र सरकार को उनकी कोई चिंता नहीं है तथा अङियल रवैया अपनाकर आन्दोलन को खत्म करवाने की बजाय और ज्यादा लम्बा बढाने का काम कर रही है जो किसानों के साथ घोर अन्याय है। अगर सरकार के दिल में थोड़ी सी भी हमदर्दी होती तो आन्दोलन को आसानी से खत्म करवा सकती थी लेकिन केन्द्र सरकार की मंशा खराब है तथा एक दिखावे के नाम पर बार-बार बैठक करके किसानों के साथ भद्दा मजाक कर रही है। यह वास्तविकता है कि जिस देश का जवान व किसान दुखी होगा वह देश कभी भी खुशहाल नहीं हो सकता। अतः हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ किसानों की मांगो व आन्दोलन का पुरजोर समर्थन करता है तथा केन्द्र सरकार से अपील करता है कि वो अपनी हठधर्मिता छोड़कर देश के अन्नदाताओं पर रहमदिली दिखाते हुए उनकी सभी समस्याओं का समाधान करके आन्दोलन को खत्म करवाने का काम करे ताकि कंपकंपाती ठण्ड में सडकों पर बैठे किसान भी अपने बच्चों सहित घर पर जा सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!