धान व बाजरा खरीद का भुगतान 25 दिनों से ना होने से किसान व आढ़तियों में नाराजगी- बजरंग गर्ग
सरकार को धान घटती का पैसा आढ़ती की बजाए सरकारी खरीद एजेंसी के अधिकारी व ठेकेदार से काटने चाहिए- बजरंग गर्ग

सोनीपत – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने मंडी में अपने दौरे के दौरान व्यापारी व किसान की समस्या सुनने के उपरांत कहा कि गोहाना मंडी में धान व बाजरा की खरीद 25 दिनों से कई करोड रुपए फसल का भुगतान सरकार द्वारा ना करने से आढ़ती व किसानों में बड़ा भारी रोष है। मंडी पहुंचने पर आढ़तियों ने प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग का जोरदार स्वागत किया।

श्री गर्ग ने कहा कि जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 72 घंटे में धान व बाजरा खरीद का भुगतान करने की घोषणा करना झूठ का पुलिंदा है। सरकार को प्रदेश में धान व बाजरा खरीद का भुगतान ब्याज सहित तुरंत किसान व आढ़ती को करना चाहिए। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि धान खरीद की परचेज सरकार ने पुराने व्यक्तियों की बजाए अपने चहेतों को दे दी, जो उचित नहीं है। श्री गर्ग ने कहा कि पोर्टल से अनाज खरीद करने के कारण प्रदेश के किसान व आढ़तियों  को बड़ी भारी दिक्कतें आ रही है जबकि बार-बार पोर्टल में तकनीकी खराबी होने के कारण अनाज खरीद, उठान व फसल के भुगतान में देरी हो रही है। किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए कई-कई दिनों तक मंडियों में चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जब बार-बार कह रहे हैं कि फसल का एक-एक दाना खरीदेंगे तो ऐसे में पोर्टल लागू करने की क्या जरूरत है जबकि पोर्टल एक ढकोसला है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अनाज उठान में देरी होने के कारण घटती आ जाती है जबकि सरकार घटती के नाम पर करोड़ों रुपए आढ़तियों के काट लेती है। सरकार घटती के रुपए आढ़ती की बजाए सरकारी खरीद एजेंसी के अधिकारी व अनाज उठान के ठेकेदारों की जिम्मेदारी तय करके घटती के पैसे उनसे लिए जाए क्योंकि अनाज खरीदने के बाद अनाज सरकारी खरीद एजेंसी का हो जाता है और अनाज उठान में सरकारी अधिकारी व ठेकेदार की लापरवाही के कारण देरी होती है। इसलिए घटती का रुपया भी उन्हें से वसूले जाने चाहिए।

इस मौके पर गोहाना अनाज मंडी प्रधान लाला रामधारी जिंदल, व्यापार मंडल प्रधान विनोद जैन, व्यापार मंडल उपप्रधान श्यामलाल, पूर्व सचिव रमेश गोयल, संदीप शर्मा, राजेश जैन, हरि प्रकाश शर्मा, विजय जिंदल, प्रदेश संगठन मंत्री राजेंद्र बंसल प्रदेश सचिव निरंजन गोयल आदि व्यापारी प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

error: Content is protected !!