हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में 5 करोड़ के विकास कार्य.  
इसी मौके पर राव इंद्रजीत सिंह कार्यकर्ताओं को भी करेंगे संबोधित

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।  कहीं यह सारी मशक्कत हेलीमंडी पालिका चेयरमैन के द्वारा डैमेज कंट्रोल के लिए तो नहीं ? यह सवाल बरबस ही चर्चा का विषय बन गया है । मंगलवार 25 अगस्त को केंद्रीय मंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा हेलीमंडी पालिका क्षेत्र में 5 करोड से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया जाना तय हुआ है ।

राव इंद्रजीत सिंह हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में विकास कार्यों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे । यह जानकारी स्वयं राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई है । वही हाल ही के घटनाक्रम को देखते हुए राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा,  किए जा रहे और करवाए जा रहे विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण को हेलीमंडी नगर पालिका के चेयरमैन के द्वारा डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जाने की चर्चा का बाजार गर्म हो गया है । क्योंकि एक दिन पहले ही विकास कार्यों में मनमानी ,अनदेखी के आरोप लगाते हुए पालिका चेयरमैन से नाराज 9 पार्षद पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता से मुलाकात करने के लिए पहुंचे और सारे मामले की जानकारी देते हुए अवगत भी करवाया गया ।

बहरहाल शिलान्यास और लोकार्पण की जानकारी स्वयं राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई है तो ऐसे में यही माना जा रहा है कि यह सब राव इंद्रजीत सिंह के अपनी स्वयं की पहल ही है। लेकिन जो कार्यक्रम शिलान्यास और लोकार्पण का बताया गया है , इन सब कार्यों की जानकारी पालिका चेयरमैन के द्वारा ही अपने राजनीतिक आका राव इंद्रजीत सिंह तक पहुंचाई गई ? यहां यह भी गौरतलब है कि पालिका चेयरमैन सुरेश यादव राव इंद्रजीत सिंह के कट्टर समर्थक हैं इससे पहले बीती योजना में मौजूदा पालिका चेयरमैन सुरेश यादव की धर्मपत्नी रितु यादव को हेलीमंडी पालिका चेयरमैन बनवाने में राव इंद्रजीत सिंह ने सबसे अहम भूमिका तत्कालीन इनेलो विधायक गंगाराम को साथ लेकर निभाई थी। बहर हाल मंगलवार 25 अगस्त को जिन विकास कार्यों और निर्माण कार्यों के शिलान्यास और उद्घाटन की जानकारी राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा सोशल मीडिया पर सांझा की गई है , उसमें बताया गया है कि हेलीमंडी नगरपालिका के नए ऑफिस का शिलान्यास किया जाना जय है ।

हेली मंडी नगरपालिका का नया कार्यालय वार्ड नंबर 5 गुडलक स्कूल के पास निर्माणाधीन है, जहां बीते करीब 1 माह से निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और इसकी कीमत 3 करोड़ 13 लाख बताई गई है। इसी प्रकार से हेलीमंडी नगर पालिका के वार्ड नंबर 13 में 15 लाख रुपए की लागत से बनाए गए पशु चिकित्सालय भवन का उद्घाटन किया जाना शामिल है । वही 94 लाख रुपए की लागत से आरएमसी रोड जोकि पटौदी कुलाना सड़क मार्ग से कच्चा खंडेवला राजस्व रास्ता बताया गया है ,यह वार्ड नंबर 15 में स्थित है इसका भी इनोग्रेशन किया जाना है। इसी कड़ी में कुलाना पटौदी रोड से घौर चैक वार्ड नंबर 13-14 हेलीमंडी में 94 लाख 44 हजार की लागत वाले सड़क का निर्माण कार्य का आरंभ किया जाना भी इसी कार्यक्रम में शामिल है । केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया है कि इन सभी कार्यों का वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे और इस कार्यक्रम के उपरांत कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया जाएगा । उन्होंने सभी से अनुरोध किया है कि इसके लिए सभी कार्यकर्ता और समर्थक उनके फेसबुक पेज पर लाइव जुड़कर किए जाने वाले शिलान्यास और उद्घाटन के अलावा कार्यकर्ता संबोधन को भी सुन सकेंगे।