12वीं कक्षा में जिला टॉप करने वाली मनीषा को अपने विधायक से गिफ्ट में मिला नया लेपटॉप।. अचानक से विधायक कुंडू को अपने घर आया देखकर भावुक हुई मनीषा।. मनीषा बोली- कभी सोचा नहीं था कि इस प्रकार से कोई एम.एल.ए. खुद चलकर गरीब के घर आएगा।. विधायक कुंडू बोले-मनीषा बेटी जहां पढ़ना चाहे पढ़े, फीस की चिंता करने की जरूरत नहीं

रोहतक, 24 जुलाई : महम हलके के गांव बैंसी में रहने वाली बिन माँ की बेटी मनीषा आज उस वक्त खुशी से फुली नहीं समाई जब उसने अचानक से मिठाई का डिब्बा हाथ में लिए निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू को अपने घर के आंगन में खड़े पाया। मनीषा ने गांव के सरकारी स्कूल में पढ़कर 500 में से 493 अंक हासिल करते हुए 12वीं की परीक्षा में रोहतक जिले में टॉप करते हुए नाम रोशन किया है।

दलित परिवार की होनहार बेटी मनीषा की इस उपलब्धि पर उसे बधाई देने को विधायक बलराज कुंडू आज बिना किसी सूचना के अचानक उनके घर पहुंचे थे। कुंडू ने बेटी मनीषा का सिर पुचकारते हुए उसे अपनी होनहार बेटी बताया और उपहार स्वरूप डेल कम्पनी का एक नया लेपटॉप भी भेंट किया और मिठाई खिलाकर बेटी का उत्साह बढ़ाया। साथ ही उससे पूछा कि आगे चलकर वह किस फील्ड में अपना कैरियर बनाना चाहती है। मनीषा ने बताया कि वह मैथ की प्रोफेसर बनना चाहती है लेकिन परिवार की बेहद कमजोर आर्थिक स्थिति की चिंता होती है क्योंकि उसके पिता जयपाल दिल्ली की एक फैक्टरी में मजदूरी करके किसी तरह परिवार का गुजारा चला रहे हैं।

यह बताते हुए बेटी भावुक होती दिखी तो विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि तुम जहां पढ़ना चाहती हो वहां दाखिला लो और पैसों की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि बलराज कुंडू हमेशा तेरे साथ खड़ा है। कुंडू ने मनीषा को अपना मोबाइल नम्बर लिख कर दिया और कहा कि जब भी जरूरत पड़े सीधे मुझे फोन लगा देना बाकी का काम फिर मेरे जिम्मे है। कुंडू ने परिवार के लोगों को भी कहा कि मनीषा की पढ़ाई का जिम्मा मेरा है आप लोग इसे जहां दिल करे पढ़ाओ।

विधायक बलराज कुंडू करीब 20 मिनट तक मनीषा के घर रुके और उससे पढ़ाई और करियर को लेकर विस्तार से बातचीत की। इस दौरान मनीषा ने कहा कि उसे यकीन ही नहीं हो रहा है कि विधायक बलराज कुंडू इस तरह बिना बताए अचानक से एक गरीब के घर मिठाई का डिब्बा और लेपटॉप गिफ्ट लेकर पहुंचे हैं। वह आज के दिन को कभी नहीं भुला पाएगी।

error: Content is protected !!