दीपावली के त्यौहार पर बाजारों में लग रही है रौनक

अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें नागरिक

गुरूग्राम, 28 अक्तूबर। दीपावली के त्यौहार के अवसर पर आम नागरिक अपनी स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान रखते हुए कम से कम पटाखों का प्रयोग करें। प्रदूषण नियंत्रण में जिला वासियों को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आज कहा कि शहर के बाजारों में दीपावली त्यौहार की रौनक अब दिखाई देने लगी है। अधिक तादाद में लोग खरीदारी के लिए मॉल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स तथा सामान्य बाजारों में पहुंच रहे हैं। हालांकि पुलिस विभाग ने यातायात नियंत्रण की समुचित व्यवस्था की हुई है। फायर बिग्रेड की गाड़ियों को भी अलर्ट पर रखा गया है। आम नागरिकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे बाजार से मिठाई खरीदते समय उसकी गुणवत्ता को जरूर परख लें। इसी प्रकार यातायात व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करते हुए संभव हो तो फोर व्हीलर की बजाय टू व्हीलर या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें।

उपायुक्त ने कहा कि दीपावली के अवसर पर बच्चों को ग्रीन पटाखे लाकर दें। इनके बजाने का समय भी प्रशासन ने दीपावली की रात को दस बजे तक का निर्धारित किया हुआ है। जिसकी पालना की जानी चाहिए। शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए निर्धारित स्थान पर ही कूड़े का निपटान किया जाए। नगर निगम ने अपनी पूरी टीम सफाई व्यवस्था के काम में लगाई हुई हैं, उनका हम सबको सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुकानदार भी सडक़ों पर अतिक्रमण ना करें। इससे वाहन चालकों को आने-जाने में परेशानी होती है। दीपावली पर्व पर गुरूग्राम जिला की शांति व सुरक्षा व्यवस्था को नागरिक सौहार्द भाव से कायम रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!