गुरूग्राम, 18 अक्टूबर। ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित व राष्ट्रीय ग्रामीण विकास व पंचायती राज संस्थान द्वारा समर्थित ‘सरस आजीविका मेला 2024’ के रस में अब हरियाणा की मिलेनियम सिटी गुरुग्राम के लोग घुलने लग गए हैं। जायकों से लेकर हाज़में तक, परिधानों से लेकर हर त्यौहार पर पहने जाने वाले पहनावे तक , खेलने की आइटम से लेकर एक्सरसाइज तक की चीज़ें लोगों को लुभा रही है। लोगों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए मेला प्रबंधन द्वारा 19 अक्टूबर यानि कल ‘सरस सेलिब्रिटी नाईट’ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें यूफोरिया बैंड की परफॉरमेंस आकर्षण का केंद्र होगी, जिसमें यूफोरिया बैंड के कलाकार अपने संगीत से लोगों का मन मोहने में कोई कोर कसर नहीं रखेंगे।

यूफोरिया बैंड दिल्ली का एक रॉक बैंड है, जिसे 1998 में बनाया गया था। यूफोरिया एक ऐसा बैंड है जिसमें कुछ नयापन है, क्योंकि वे हिंदी में रॉक संगीत बजाते हैं। यूफोरिया को डॉ. पलाश सेन और उनके दोस्तों ने मिलकर बनाया था। जो आज तक कई बड़े नेशनल और इंटरनेशनल कार्यक्रम कर चुके हैं। इस बैंड का लोग भी काफी बेताबी के साथ इंतज़ार कर रहे हैं।

इसके साथ ही लोग उत्तराखंड की 15 तरह की हरबल चाय की भी खूब तारीफ कर रहे हैं। उत्तराखंड स्टाल की पुष्पा बिष्ट बताती है की कोविड के समय मास्क , सैनेटाइजर तो सब बेच रहे थे लेकिन हेल्थ के मामले में भी कुछ करना बहुत जरूरी था जिसके लिए उन्होंने काफी रिसर्च के बाद इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए चाय खोजी। जिसके बाद यह खोज जारी रही। और आज तीन साल में ये कई बिमारियों को केवल चाय के सेवन से खत्म करवा सकती हैं।

इन स्पेशल चायों को तैयार करने के लिए बुरांश, बिच्छूबंटी, गुलाब की पत्तियां, अश्वगंधा, गिलोय, औरंगा जैसी 40 से 50 जड़ीबूटियां मिलाकर इन्हें बनाया जाता है। जिनके रिजल्ट भी काफी अच्छे रहते हैं और लोगों में इसकी काफी डिमांड रहती हैं। पैकेजिंग से लेकर चाय का स्वाद हर चीज़ लोगों को काफी लुभाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *