गेहूं का 2425 और सरसों का  भाव 5950 रुपए प्रति क्विंटल

 कर्मचारियों का बढ़ाया तीन प्रतिशत मंहगाई भत्ता

 चंडीगढ़,   16 अक्टूबर। केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार ने दिवाली की पावन बेला में देशभर के  किसानों और केंद्र सरकार के सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किसान बंधु औम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि रबी की फसलों की एसएसपी में बड़ी बढ़ोतरी की है , वहीं सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारियों के डीए में तीन प्रतिशत का इजाफा किया है। धनखड़ ने किसानों को बड़ी राहत देने के लिए पीएम मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज चौहान का धन्यवाद किया है।     

धनखड़ ने कहा कि रबी के सीजन की बिजाई शुरू होने से पहले ही भाव तय होने से किसान अपना निर्णय ले सकते हैं कि कौनसी फसल की बिजाई सही रहेगी और ज्यादा लाभ देगी।       

धनखड़ ने कहा कि सरसों के लिए 300 रुपये और गेहूं के भाव 150 प्रति क्विंटल बढ़ाएं गए हैं। सरसों का एमएसपी 5,950 रुपये और गेहूं का 2425 रुपए क्विंटल हो गया है।       

मसूर दाल के लिए 275 , चना, कुसुम और जौ के लिए क्रमशः 210 रुपये प्रति क्विंटल, 140 रुपये प्रति क्विंटल और 130 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की गई है। उन्होंने बताया कि विपणन सत्र 2025-26 के लिए अनिवार्य रबी फसलों के लिए एमएसपी में वृद्धि केंद्रीय बजट 2018-19 की घोषणा के अनुरूप है, जिसमें एमएसपी को अखिल भारतीय भारित औसत उत्पादन लागत के कम से कम 1.5 गुना के स्तर पर तय करने की घोषणा की गई है।

 धनखड़ ने  नायब सिंह सैनी को दी बधाई

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्री औम प्रकाश धनखड़ ने प्रदेश के कार्यवाह मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता बनाए जाने पर समस्त भाजपा परिवार एवं देवतुल्य जनता की तरफ से उनको  हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

 धनखड़ ने बधाई देते हुए कहा कि नायब सिंह सैनी जी हर हरियाणवासी की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरेंगे और उनके कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति के नए आयाम स्थापित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *