विधानसभा चुनाव उम्मीदवारों को 16 सितंबर को अलॉट किए जाएंगे चुनाव चिन्ह : जिला निर्वाचन अधिकारी

जिला की चारों विधानसभा में 62 प्रत्याशियों ने किया है नामांकन

फार्म 5 भरकर 16 सितंबर की सांय तीन बजे तक उम्मीदवार ले सकता है अपना नामांकन वापिस

गुरूग्राम, 15 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि आज शाम 3 बजे जिला की चारों विधानसभा नामतः पटौदी, बादशाहपुर, गुड़गांव व सोहना के नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किए जाएंगे। जो उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापिस लेने के इच्छुक है। वे आज 16 सितंबर की सांय तीन बजे तक अपने नामांकन पत्र फाॅर्म 5 भरकर वापिस ले सकते है, उसके बाद नामांकन पत्र पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन वापिस लेने के लिए सम्बन्धित उम्मीदवार द्वारा फाॅर्म 5 भरकर देना अत्यंत जरूरी है। अगर उम्मीदवार नहीं है तो फार्म 5 भरने के लिए कैंडिडेट, एजेंट और प्रस्तावक को उम्मीदवार की लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि जिला में पटौदी विधानसभा में 8, बादशाहपुर में 15, गुड़गांव विधानसभा में 20 व सोहना विधानसभा में 19 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हुए है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी उम्मीदवारों से आह्वान किया कि वे चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देशों की पालना करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उम्मीदवारों से कहा कि वे रैली, रोड़ शाॅ व अन्य कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवार कों रैली, रोड़ शो व अन्य कार्यक्रमों की अनुमति के लिए 48 घंटे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अगर कोई उम्मीदवार इन आदेशों की उल्लंघना करता है तो उसके खिलाफ निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के तहत आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा तथा 8 अक्टूबर को मतगणना होगी, मतगणना के साथ ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!