कौन है जिसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा? : रणदीप सुरजेवाला

विनेश फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य करार देना, खेल इतिहास का सबसे “काला दिन”

चंडीगढ़, 6 अगस्त 2024 – पेरिस ओलंपिक में बुधवार को फाइनल मुक़ाबले में उतरने से पहले भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिया गया। इस मामले में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्र सरकार और खेल मंत्री पर निशाना साधकर गंभीर आरोप लगाए और सवाल खड़े किए।उन्होंने कहा कि ये एक बहुत बड़ा नफरती षड्यंत्र है।

सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि विनेश फोगाट के खिलाफ़ रचा गया षड्यंत्र एक न एक दिन बेनकाब होगा और ये षड्यंत्र का चक्रव्यूह टूट कर रहेगा। उन्होंने मोदी सरकार की खेल नीति पर प्रहार करते हुए कहा की विनेश फोगाट मामले में खेल मंत्री और भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली संदेहास्पद है

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कौन है जिसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा? कौन है इस नफरती षड्यंत्र के पीछे? कौन है जिससे विनेश फोगाट की जीत हज़म नहीं हुई? किसका चेहरा बचाने की हुई कोशिश? सबका पर्दाफाश होगा!

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जापान की महिला पहलवान जो 42 बाउट में नहीं हारी, उसे हमारी बेटी विनेश फोगाट ने कुछ ही क्षणों में हरा दिया! वो भी जब 2023 में वो दिल्ली की सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रही थी. इसके बाद भी उसने देश का तिरंगा ऊंचा कर दिया। लेकिन देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं- अब वापस आ जाओ। अगर कोई और प्रधानमंत्री होता तो खेल मंत्री को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक एसोसिएशन भेजकर विरोध दर्ज करवाता।

सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश की जनता चाहती है कि इस पूरे मामले की जांच हो और विनेश को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि ये सवाल सिर्फ विनेश का नहीं है, ये हर उस खिलाड़ी का है जो देश के तिरंगे के लिए अपने जान की बाजी लगाता है. मगर, आज मोदी सरकार ने उन सभी को निराश किया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 140 करोड़ भारतवासी स्तब्ध हैं, ये खेल इतिहास का यह “ब्लैक डे” है। ये एक बहुत बड़ा “नफरती षड्यंत्र” है, पहले, कुश्ती संघ के अध्यक्ष, बीजेपी के उस समय के मोदी जी के चहेते सांसद, बृजभूषण शरण सिंह ने देश की विश्व चैंपियन बेटी को शारीरिक और मानसिक प्रताड़नाओं से सताया, फिर भाजपाईयों ने देश की इस बेटी को जंतर मंतर की सड़कों पर पूलिस से घिसटवाया, फिर मोदी सरकार ने इस बेटी पर FIR दर्ज करवाया। उन्होंने आगे कहा कि विनेश फोगाट ने फिर भी कभी साहस, शौर्य और धैर्य नहीं गंवाया, पेरिस ओलंपिक में विश्व की अजेय पहलवान यूई सुसाकी और दो और चैंपियन पहलवानो को हराया और देश का तिरंगा लहराया, पर षड्यंत्रकारियों को ये भी रास नहीं आया।

देश की जनता की ओर से भाजपा सरकार से सीधे सवाल-:

1.कौन है जिससे विनेश फोगाट की जीत हज़म नहीं हुई ?

2.किसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा ?

  1. किसने किया ताक़त का बेज़ा इस्तेमाल ?

4.किसका चेहरा बचाने की हुई कोशिश ?

उन्होंने भाजपा सरकार को चेताते हुए कहा कि हरियाणा और देश का बच्चा बच्चा विनेश फोगाट के साथ है, हमारे लिए वो ओलंपिक गोल्ड मैडल विनर है। षड्यंत्र का चक्रव्यूह ज़रूर टूटेगा, चेहरे बेनक़ाब ज़रूर होंगे। विनेश, देश कह रहा है…. खूब लड़ी मर्दानी वो तो, भारत की बिटिया रानी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!