हरियाणा सरकार की नीति से खिलाड़ियों का प्रदर्शन और बेहतर हुआ- खेल मंत्री संजय सिंह

कबड्डी में चरखी दादरी ने पुरुष वर्ग और करनाल ने महिला वर्ग की ली विजयी ट्राफी

गुरुग्राम, 3 अगस्त। खेल एवं वन, पर्यावरण मंत्री संजय सिंह ने कहा है कि हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रदर्शन राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में दिन-प्रतिदिन और उत्कृष्ट होता जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में सफलतापूर्वक चलाई जा रही खेल नीति है।

खेल महाकुंभ के समापन अवसर पर भोंडसी स्थित आरबीएसएम स्कूल परिसर में खेल मंत्री संजय सिंह आज कबड्डी की विजेता टीमों को सम्मानित कर रहे थे। उन्होंने सभी खिलाड़ियों की खेल भावना की सराहना करते हुए कहा कि खेल अब युवाओं के लिए कैरियर बनता जा रहा है। खेल विधा ने युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर सृजित कर दिए हैं। हरियाणा सरकार ने भी हर जिला में नई खेल अकादमी व स्टेडियम बनवाए हैं। सरकार का प्रयास है कि ग्राम स्तर तक बच्चों को अच्छी खेल सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं।

राज्य स्तरीय इस कबड्डी प्रतियोगिता के महिला वर्ग में करनाल की टीम ने सोनीपत को हरा कर विजय श्री अपने नाम की।‌ रनर अप ट्राफी सोनीपत को दी गई।‌ हिसार और जींद की टीम को संयुक्त रूप से तृतीय पुरस्कार दिया गया। पुरुष वर्ग में चरखी दादरी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्टेट चैंपियनशिप पर अपना कब्जा किया। फाइनल मुकाबले में चरखी दादरी ने करनाल की टीम को पराजित किया। करनाल को द्वितीय तथा सोनीपत-रोहतक को संयुक्त रूप से तीसरा पुरस्कार दिया गया। सभी विजेताओं को खेल मंत्री संजय सिंह ने बधाई दी और आशा जताई कि बाकी खिलाड़ियों का भी आगे प्रदर्शन और बेहतर होगा। हार से कभी भी खिलाड़ी को मायूस नहीं होना चाहिए।

इस अवसर पर खेल विभाग के उपनिदेशक गिरिराज सिंह, कबड्डी कोच राममेहर सिंह, कोच संदीप सिंह, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य व मौजिज व्यक्ति उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!