बोधराज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ को ज़िला संगठन ने मुख्य वक्ता के नाते किया मनोनीत

बोधराज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा को अर्जुन मंडल और शीतला मंडल की विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक में ज़िला संगठन ने मुख्य वक्ता के नाते किया मनोनीत

भारतीय समाज में राजनीतिक संस्थाओं की स्थापना लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। श्री कमल यादव ज़िला अध्यक्ष भाजपा गुरुग्राम ने जाने-माने समाजसेवी और प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ को 14 जुलाई, रविवार के दिन दोपहर पूर्व शीतला मंडल में और दोपहर बाद अर्जुन मंडल में मुख्य वक्ता के नाते मनोनीत किया। शीतला मण्डल में उनके साथ श्री जी.एल शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष, श्री मुकेश शर्मा, प्रदेश संयोजक खेल प्रकोष्ठ, प्रदेश की भाजपा की सचिव और पूर्व में रही ज़िला अध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ और श्री हरविंद कोहली ने मंच साझा किया। इसके अतिरिक्त मण्डल की प्रभारी श्रीमती सुंदरी खत्री भी उपस्थित रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल के अध्यक्ष श्री प्रियव्रत कटारिया ने की।

अर्जुन मंडल में बोधराज सीकरी के साथ श्री जी.एल शर्मा, श्रीमती गार्गी कक्कड़, श्री सर्वप्रिय त्यागी, श्री तिलक राज मल्होत्रा, प्रभारी श्रीमती सीमा पाहूजा, श्री जय दयाल शर्मा, श्री महेश वशिष्ठ, डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा ने मंच साझा किया और कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल के अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र बजाज ने की। इस कार्यक्रम में दोनों मण्डल के महामंत्री और उपाध्यक्ष की सक्रिय भूमिका रही।

बोध राज सीकरी ने अपने वक्तव्य में बताया कि भारतीय समाज में राजनीतिक संस्थाओं की स्थापना लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है। जिसके माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों में स्थान मिला है और उसका लाभ भी मिला है। फिर वह गरीब, आदिवासी, महिला, ओबीसी एससी, एसटी चाहे किसी भी वर्ग का हो ।

उन्होंने आगे प्रकाश डाला की धर्म का राजनीति में और समाज का कार्यों में पूरा समन्वय चाहिए। उनके अनुसार यदि धार्मिक अधिकारों की बात करें तो अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर के निर्माण की बात कर सकते हैं। जो व्यक्ति धर्म की रक्षा करता है तो धर्म उसकी रक्षा करता है। बोधराज सीकरी के कथानुसार आज माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के कुशल और मज़बूत नेतृत्व में जाग्रत नागरिक समाज के साथ भारत समस्त विकासशील देशों में सबसे अधिक जनतांत्रिक है। उसके उपरांत विकसित भारत 2047 पर संक्षेप में व्याख्यान किया। बोधराज सीकरी ने राष्ट्रीय राजनीति, राज्य राजनीति और स्थानीय राजनीति पर प्रकाश डाला। शीतला मण्डल में 40 मिनट का वक्तव्य और अर्जुन मंडल में 20 मिनट के उनके वक्तव्य ने सभी श्रोताओं का मन जीत लिया।

बोध राज सीकरी ने राजनीति की परिभाषा, त्रेता युग और द्वापर युग की राजनीति की चर्चा की। साथ ही साथ प्रदेश की विभिन्न उपलब्धियों और केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कांग्रेस को उन्होंने आपातकालीन स्थायी लागू करने के लिए संविधान का हत्यारा बताया। बोधराज सीकरी ने अपने प्रेरणादायी वक्तव्य से सकारात्मक वातावरण बनाया और सभी को आने वाले विधानसभा के चुनाव के लिए कमल के फूल का उम्मीदवार जिताने की तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि 8500/- हर माह और एक लाख रुपये हर वर्ष जैसे झूठे वायदे जो कांग्रेस ने किए थे, आम जन को हम सबको जागरूक करना चाहिए।

You May Have Missed