कांग्रेस के प्रति पहले से अधिक मजबूत हुआ आम जनता का विश्वास

आधा हरियाणा जीतने के बाद अब पूरा हरियाणा जितना कांग्रेस का लक्ष्य

हरियाणा की जनता राजनीतिक बदलाव का बन चुकी है अपना इरादा

फतह सिंह उजाला 

पटौदी। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र में नेता प्रतिपक्ष ही नहीं, बल्कि देश की आवाज है । आज देश और दुनिया की नजरे लोकसभा की कार्रवाई के अलावा बाहर भी राहुल गांधी पर ही टिकी हुई है। राहुल गांधी के नेतृत्व में मजबूत इंडिया एलाइंस विपक्ष,  पीएम मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की मनमानी पर अंकुश लगाने सहित आम आदमी की आवाज उठाने का भी काम कर रहा है। यह बात पूर्व एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री और सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट श्रीमती पर्ल चौधरी ने संडे को गुरुग्राम में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में रवाना होने से पहले पटौदी में अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

इस मौके पर श्रीमती चौधरी ने सैकड़ो समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के वाहनों को अपने नेतृत्व में गुरुग्राम में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान चौधरी के द्वारा संबोधित किए जाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन स्थल पर पहुंचने के लिए रवाना किया। इस मौके पर समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था । कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, भूपेंद्र हुड्डा जिंदाबाद, अबकी बार कांग्रेस सरकार , जैसे गगन भेदी नारे भी लगाए।

कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने कहा लोकसभा चुनाव में देश की आम जनता के विचार लेकर कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार किया गया। इस पर भरोसा करते हुए हरियाणा की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के झूठे वादों पर चोट करते हुए पांच सांसद कांग्रेस के लोकसभा में भेजने का काम किया है । इसी प्रकार से अब हरियाणा में भी आम जनता की राय लेकर ही विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा ।

उन्होंने कहा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष  खड़गे, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व को देखते हुए आम जनता का कांग्रेस के प्रति विश्वास पहले से अधिक मजबूत हुआ है । भाजपा के पास आज भी पहले की तरह आम जनता से जुड़े हुए मुद्दों का अभाव बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया भाजपा अभी भी धर्म , जाति, वर्ग, आधार की राजनीतिक कर रही है। उन्होंने कहा कार्यकर्ता सम्मेलन में जो भी और जिस भी प्रकार के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा दिशा निर्देश कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए दिए जाएंगे, उनका सभी कार्यकर्ता मजबूती के साथ पालन करेंगे । अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक ही लक्ष्य है, आधा हरियाणा जीतने के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरा हरियाणा जीत कर कांग्रेस की सरकार बनाई जाए। हरियाणा की जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से राजनीतिक बदलाव का फैसला कर चुकी है । इस मौके पर पटौदी क्षेत्र के विभिन्न गांव से बड़ी संख्या में महिला और पुरुष समर्थन तथा कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!