युद्ध स्तर पर 2 लाख ख़ाली पड़े पदों को भरे सरकार — जयहिंद

4 लाख 20 हज़ार युवाओं का सीईटी क्वालीफाई – जयहिंद

बेरोज़गारों को कोर्ट की तारीख़ पर तारीख़ नहीं नौकरी पर नौकरी चाहिए – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक/ सोमवार को जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद ने माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीईटी पर और समाजिक आर्थिक के अंकों पर दिये फ़ैसले के बाद सरकार पर जम कर बरसते हुए कहा कि सीईटी भर्ती न होने से प्रदेश के लाखों युवाओं की आर्थिक और मानसिक परेशानी हो रही है ।

जयहिंद ने पूर्व मुख्यमंत्री के वायदे का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज प्रदेश के युवा सीईटी भर्ती का इंतज़ार कर रहे है । सीईटी का ग्रुप 56-57, और सामाजिक आर्थिक अंकों का मामला पिछले कई महीनों से कोर्ट केस में उलझा हुआ है जिसे लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट दोनों अपना फ़ैसला भी दे चुके है। इन कोर्ट केसों की वजह से प्रदेश के लाखों युवा मानसिक परेशानी से गुजर रहे है । कुछ छात्र आत्महत्या की स्थिति में तक जा चुके है । युवाओं पर पारिवारिक और सामाजिक दबाव रहता है ऐसे में इन युवाओं के सब्र का और इम्तेहान न लिया जाए ।

जयहिंद ने आगे कहा कि युवा तो पहले से ही नहीं चाहते थे कि सरकार सुप्रीम कोर्ट जाये और समय ख़राब किया जाये । युवाओं को कोर्ट की तारीखे नहीं नौकरियाँ चाहिए । जिसका वे पिछले पाँच साल से इंतज़ार कर रहे है । पचास हज़ार नहीं प्रदेश में दो लाख ख़ाली पद है और चार लाख बीस हज़ार युवों का सीईटी क्वालीफाई है । सभी को मौक़ा मिले और ज़्यादा से ज़्यादा पद भरे जाये ।

नवीन जयहिंद ने अपने भंडारे के पुराने वायदे को दोहराते हुए कहा कि ख़ुद युवा भंडारा करवा रहे है मोजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद खट्टर जी के लिए और न्यौता दे रहे है लेकिन वो भर्ती करवायें ।

जयहिंद ने आगे कहा कि हरियाणा में आज युवा अपने हक के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है और फिर भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है । भर्तियाँ कोर्ट केसों में उलझी पड़ी है । बेरोजगारों की समस्या को  देखते हुए जैसे सीईटी, हरियाणा पुलिस, एचटेट आदि की रुकी हुई भर्तियों व नई भर्तियां करने को लेकर हजारों बेरोजगारों के साथ रोहतक में बेरोजगारों की बारात निकाली थी। जिसके बाद सरकार ने 65 हजार नौकरी देने का वादा किया था।

जयहिंद ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने वायदे को पूरा करें । नहीं तो उन्हें फिर से युवाओं के हक़ के लिए और उनका साथ देने के लिए एक बार फिर सड़क पर उतरना पड़ेगा ।

भर्ती रोको गैंग का एनकाउंटर क्यों नहीं करती सरकार – जयहिंद

जयहिंद ने वही भर्ती रोको गैंग पर ज़ुबानी हमला करते हुए कहा कि ये गैंग हरियाणा के युवाओं के हक़ में नहीं है इसलिए हर भर्ती को कोर्ट में ले जा कर रोड़ा अटकाने का काम कर रही है । सरकार को इस भर्ती रोको गैंग को रोकना चाहिए । क्या यें गैंग सरकार से भी बड़ी हो गई है जो इसे नहीं रोक पा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!