चंडीगढ़/फरीदाबाद, 12 अप्रैल 2024 – 11 अप्रैल 2024 को महेंद्रगढ़ में स्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की दुखद मृत्यु एंव हादंसे में कई बच्चे घायल हो गए। ईश्वर जान गंवा चुके उन मासूमों पर अपनी कृपा दिखाए और घायल बच्चों को जल्द ठीक करें। बच्चों के परिजन इस वक्त ंअसहनीय पीड़ा से गुजर रहे होंगे। यह ऐसा घाव है जिसे पूरे जीवन भर भरा जा नहीं जा सकता। भगवान उन्हें संबल दें।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि दुख इस बात का है कि सकारात्मक विपक्ष होने के नाते हम बार-2 सरकार को बताते रहते है लेकिन सरकार उसपर कोई सज्ञंान नही लेती।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि उनके द्धारा फरवरी 2024 को विधानसभा सत्र में प्रश्न संख्या 13 में सरकार से पूछा था कि हरियाणा में सीबीएसई बोर्ड/ हरियाणा बोर्ड से मान्यता प्राप्त ऐसे कितने स्कूल है जिनके पास व्यवसाय प्रमाण पत्र/स्ट्रक्चर स्टेबिलिटी सर्टिफिकेट/नीट एंड क्लीन सर्टिफिकेट/फायर एनओसी है। जिसपर सरकार का जवाब था कि हरियाणा में ऐेसे 382 स्कूल है जिनके पास उपरोक्त सर्टिफिकेट नही है और उसपर सरकार नियम 3 के तहत कार्यवाही कर रही है। विधायक नीरज शर्मा बोले कि सरकार बस कार्यवाही के नाम पर खानपूर्ति करने का काम करती है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि सबसे ज्यादा हैरानी की बात इसमें यह है कि 5 वर्ष से ज्यादा हो गए थे और उस बस के पास फिटनेस नही थी और बस सडको पर चल रही थी। सरकार ने सिर्फ एक चलान काटकर खानापूर्ति कर दी थी।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल पोर्टल-2 करते थे तो क्या सरकार में बैठे अधिकारियों को इतना नही पता था कि इस स्कूल की फिटनेट खत्म थी।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि आज हमारे बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। मैंने सरकार को इस बारे पत्र लिखा है कि सरकार सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे/एल्कोहल मीटर लगाए और उसकी रीडिंग एक रजिस्टर में दर्ज करके कंडक्टर से हस्ताक्षर करवाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना ना हो।

इस हृदयविदारक हादसे की निष्पक्ष तरीके से जांच हो और जो भी दोषी हैं इनपर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

error: Content is protected !!