मुख्यमंत्री ने रणजीत सिंह के समर्थन में जनसभा करके किया मोदी के 400 पार के संकल्प को पूरा करने का आह्वान

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक ने जनसभा करके किया रणजीत सिंह को विजयी बनाने की अपील

मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री ने सुशीला भवन में किया पार्टी प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ

चंडीगढ़,    28 मार्च। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के लोग चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। भाजपा के हाथों हार के डर से कांग्रेस के नेता एक—दूसरे को चुनाव लड़ने के लिए आगे कर रहे हैं ताकि वे खुद हार से बच जाए। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 400 पार के संकल्प को पूरा करना है।

नायब सिंह सैनी गुरुवार को यहां के सुशीला भवन में हिसार लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला के कार्यालय उद्घाटन अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा के पश्चात मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी रणजीत सिंह के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। जनसभा को मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा सहित अन्य ने भी संबोधित किया और पार्टी प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो कोई नीति है और न ही कोई विजन है। दूसरी तरफ भाजपा ऐसी पार्टी है, जिसके पास देश सेवा का संकल्प व विकसित भारत का संकल्प है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को वर्ष 2047 तक विकसित देशों की सूची में शामिल करने का संकल्प लिया और हमें विश्वास है कि तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद विकसित भारत का सपना अवश्य पूरा होगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया और जनता से अपील की कि वह इन पार्टियों से बचकर रहे। कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ जन्मी आम आदमी पार्टी को कांग्रेस से ही बड़ी भ्रष्टाचारी निकली।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प प्रधानमंत्री मोदी जैसा ताकतवर व्यक्तित्व ही ले सकता है। भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाने के संकल्प को पूरा भी मोदी ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 10 सालों में मोदी सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा है। चार करोड़ गरीब लोगों को पक्के मकान बनाकर दिए हैं। जनता का विश्वास मोदी सरकार में बढ़ा है। डबल इंजन की सरकार में सिस्टम के माध्यम से मूलभूत सुविधाएं पहुंच रही हैं। बीपील कार्ड, आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड व बुजुर्गों की पेंशन घर बैठे बन रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि रणजीत सिंह उनके साथ मंत्रीमंडल में सहयोगी रहे हैं और अब हमारे परिवार के सहयोेग बने हैं, इसके लिए उन्हें खुशी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रणजीत सिंह के साथ उन्हें भी कमल का फूल देकर करनाल के मैदान में उतारा है। उन्होंने जनता से अपील की कि वह कमल के फूल को विजयी बनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करें।

समारोह में बोलते हुए भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह ने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के आभारी है कि उन्हें परिवार में शामिल किया और हिसार लोकसभा से टिकट दी। उन्होंने कहा कि उनका हिसार से वर्षों पुराना रिश्ता है। उनके भाजपा में आने से लोगों में खुशी है और लोग बोलते हैं कि सही पार्टी का चयन किया है। रणजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुले दिल से अपनाया और जनता की सेवा करने का मौका दिया, जिसके लिए वे उनके आभारी हैं।

कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा प्रदेश महामंत्री सुरेन्द्र पूनिया, जिला प्रभारी जवाहर सैनी, जिला अध्यक्ष डॉ. आशा खेदड़, पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, कैप्टन भूपेन्द्र, विधायक दुड़ाराम, विनोद भ्याणा, भव्य बिश्नोई, डॉ. डीपी वत्स, लोकसभा संयोजक रवि सैनी, गौतम सरदाना, सोनू डाटा, जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा, सुरेश गोयल धूपवाला सहित राज्य व जिला स्तर के अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

भूपेंद्र हुड्डा पर बोला हमला

इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस में मोदी की गारंटी से भगदड़ मची हुई है। पार्टी का कोई भी नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। 2019 में सोनीपत से मिली हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा स्वयं भी चुनाव लड़ने की हिम्मत हार चुके हैं। वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 10 साल के कार्यों को देखते हुए देश आज मोदी की गारंटी पर आंखें बंद कर विश्वास कर रहा है। जिससे विपक्ष विशेषकर कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है। चुनाव लड़ने से बचने के लिए प्रदेश कांग्रेस के नेता एक दूसरे का नाम आगे बढ़ा रहे हैं, फिर भी कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हो रहा है। फिर भी हमें अतिउत्साह से बचकर घर घर जाकर केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से अवगत कराकर पार्टी से जोड़ना है। ताकि 2019 के मुकाबले जीत के अंतर को बढ़ाया जा सके।

सावित्री जिंदल व पूर्व मेयर राजलीवाला सहित अनेक हुए भाजपा में शामिल

प्रदेश की पूर्व मंत्री एवं देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल वीरवार को हिसार की पूर्व मेयर शकुंतला राजीवाल व समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गई। सावित्री जिंदल के बेटे एवं पूर्व सांसद नवीन जिंदल को भाजपा ने 24 मार्च को कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। सावित्री जिंदल ने 2005 में हुए विमान हादसे में पति ओमप्रकाश जिंदल की मौत के बाद राजनीति में कदम रखा था। 2005 से 2024 तक वह हिसार विधानसभा से लगातार दो बार विधायक चुनी गई। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने वीरवार को भाजपा की सदस्यता दी।

दो लाख करोड़ से ज्यादा का नेटवर्थ

दो बार की विधायक सावित्री जिंदल का नाम देश की सबसे अमीर महिलाओं में टॉप पर है। जिंदल ग्रुप देश का जाना माना उद्योग समूह है और ग्रुप का पूरा कारोबार सावित्री जिंदल संभालती हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार 28 मार्च 2024 तक सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 29.6 अरब डॉलर है। भारतीय मुद्रा में यह करीब 2.47 लाख करोड़ रुपये है। दुनिया के अरबपतियों की सूची में सावित्री जिंदल का नाम 56वें स्थान पर आता है।

पूर्व मेयर के साथ इन्होंने भी ज्वाइन की भाजपा

भाजपा ज्वाइन करने वालों में जिंदल परिवार से सीमा जिंदल,जगदीश जिंदल भी शामिल हैं। जिंदल परिवार की उंगली पकड़कर हिसार नगर निगम की मेयर बनी शकुंतला राजलीवाल ने भी पूर्व मंत्री के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली। कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वेद रावल, पूर्व डिप्टी मेयर डीएन सैनी, गुलजार काहलो सहित कई पूर्व एमसी व अन्य ने भी भाजपा ज्वाइंन की। इसके अलावा सीमा जिंदल, जगदीश जिंदल, वेद रावल, दयानंद सैनी, राज हसीना, गुलजार काहलों, राजबीर नैन, अनूप धनखड़, सचिन ग्रोवर, दलबीर धीरणवास, मदनलाल बुंदेला  व डोभी के सरपंच आजाद सिंह हिन्दुस्तानी सहित सैंकड़ो लोगों ने कांग्रेस व दूसरी पार्टियां छोड़़कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भाजपा हाईकमान का आभार जताया और कहा कि परिवार में शामिल करने के लिए वह पार्टी की आभारी हैं।