विभागीय अधिकारियों व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों ने पूर्व मंत्री अनिल विज को बताया कि निर्माण कार्य दो माह में कार्य पूरा कर लिया जाएगा

अम्बाला छावनी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के फीफा एप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम का निर्माण अंतिम चरणों में

अम्बाला, 23 मार्च। हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने आज दोपहर अम्बाला छावनी में निर्माणाधीन फीफा एप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम में पुन: प्रारंभ हुए निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

श्री विज ने निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी अधिकारियों और निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों से निर्माण कार्य को लेकर जानकारी हासिल की। अधिकारियों ने पूर्व मंत्री अनिल विज को बताया कि फुटबाल स्टेडियम में निर्माण कार्य को दो माह में पूरा कर लिया जाएगा और अब कार्य तेजी से किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि स्टेडियम के ऊपरी में बड़े ढांचे को पूरा किया जा रहा है और निर्माण कार्य पूरा होने के उपरांत अंत में एथलेटिक ट्रैक की ट्रफ को बिछाया जाएगा।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को फुटबाल स्टेडियम में शेष बचे अन्य कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से दर्शकों के बैठने की सुविधा, स्टेडियम में लगाई जाने वाली शीट्स एवं अन्य जानकारियां ली। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन रितेश अग्रवाल के अलावा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

गौरतलब है कि अम्बाला छावनी में करोड़ों रुपए की लागत से अंतरराष्ट्रीय स्तर का फीफा एप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम तैयार हो रहा है। फुटबाल मैदान में पॉलीग्रास लगाई जा चुकी है। फुटबाल मैदान में रात को भी फुटबाल मुकाबले होंगे जिसके लिए यहां फल्ड लाइटस का भी प्रबंध किया गया है। इसके अलावा मैदान में कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान की गई हैं। खिलाड़ियों के लिए अलग से चेंज रूम बनाए गए हैं, वीआईपी के लिए अलग से बैठने की सुविधा है जबकि मीडिया के लिए अलग से मीडिया सेंटर बनाया गया है।

error: Content is protected !!