राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने पर सुभाष बराला ने लिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आशीर्वाद

*बिप्लब देब और नायब ने भी सुभाष बराला को दी बधाई*

चंडीगढ़, 20 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के पूर्व अध्यक्ष रहे सुभाष बराला मंगलवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर श्री बराला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया और आभार जताया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी श्री बराला को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री बराला राज्यसभा में हरियाणा की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए प्रदेश के मुद्दों को प्रमुखता से रखेंगे। सांसद निर्वाचित होने पर श्री बराला ने प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी समेत शीर्ष नेतृत्व का भी आभार जताया।

राज्यसभा में सांसद डीपी वत्स का कार्यकाल पूरा होने पर रिक्त हुए स्थान पर भाजपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को राज्यसभा में भेजने का निर्णय लिया। 15 फरवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी की उपस्थिति में श्री बराला ने अपना नामांकन दाखिल किया था। सुभाष बराला के विरोध में कांग्रेस व अन्य किसी राजनीतिक दल ने अपना प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं उतारा, इसलिए मंगलवार को रिटर्निंग अधिकारी साकेत कुमार ने श्री बराला को निर्वाचित घोषित कर दिया।

सुभाष बराला के निर्विरोध राज्यसभा सांसद निर्वाचित किए जाने पर हरियाणा भाजपा में खुशी का माहौल है। बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित होने पर सुभाष बराला को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि नवनिर्वाचित सांसद सुभाष बराला हरियाणा के मुद्दों को केंद्र में और मजबूती के साथ रखेंगे जिससे राज्यसभा में हरियाणा को और ताकत मिलेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि श्री बराला लगातार पार्टी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। अब पार्टी ने किसान के बेटे को राज्यसभा में भेजकर किसानों के हितों का ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि श्री बराला राज्यसभा के अंदर हरियाणा के मुद्दों को प्रमुखता से रखेंगे। उन्होंने कहा कि श्री बराला के राज्यसभा में पहुंचने पर हरियाणा का पक्ष और अधिक मजबूत होगा।