चंडीगढ़/फरीदाबाद, 24 जनवरी 2024 – विधानसभा सत्र में एनआईटी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि उनकी एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के गांव खेडी गुजरान में राजकीय महाविद्यालय स्थित है। कालेज के प्रधानाचार्य ने अपने पत्र क्रमंाक 20 दिनांक 09/02/2021 को मुझे पत्र के माध्यम से महाविद्यालय में आडिटोरियम एंव टीचिंग ब्लांक की स्थापना के लिए अनुरोध किया था जिसको लेकर मेरे द्धारा दिनांक 09 फरवरी 2021 को पत्र क्रंमाक 134 के द्धारा अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग से मांग करी थी कि कालेज में आडिटोरियम एंव टीचिंग ब्लांक की स्थापना की जांए। जिसपर सज्ञंान लेते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग ने अपने पत्र कमांक 160001/13/20231 दिनंाक 25/02/2021 के द्धारा मुख्य वास्तुलकला अधिकारी हरियाणा से राजकीय कालेज खेडी गुजरान में आडिटोरियम एंव टीचिंग ब्लांक ड्राईग बनाने के लिए कहा था।

इसके उपरांत वास्तुकला विभाग हरियाणा ने अपने पत्र क्रमंाक 2273 दिनंाक 08/03/2021 को कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग फरीदाबाद से कालेज जमीन के सदंर्भ मे कुछ जानकारी मांगी थी। वास्तुकला विभाग हरियाणा ने अपने पत्र क्रमंाक 6602 दिनंाक 16/07/2021 के द्धारा अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग हरियाणा को खेडी गुजरान राजकीय कालेज में आडिटोरियम एंव टीचिंग ब्लांक की स्थापना के लिए रिपोर्ट बनाकर आगामी कार्यवाही हेतू प्रेषित की थी। अधीक्षक अभियंता गुरूग्राम लोक निर्माण विभाग हरियाणा ने अपने पत्र क्रमंाक 60832 दिनंाक 11/04/2022 के द्धारा इंजीनियर इन चीफ लोक निर्माण विभाग हरियाणा को 1982.84 लाख रू की अनुमति के लिए पत्र लिखा था। इसके उपरांत मेरे द्धारा अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग एंव अतिरिक्त मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग हरियाणा को जल्द से जल्द खेडी गुजरान राजकीय कालेज में आडिटोरियम एंव टीचिंग ब्लांक के कार्य शुरू करने के लिए लिखा था।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मै खेडी गुजरान राजकीय कालेज में आडिटोरियम एंव टीचिंग ब्लांक की स्थापना के लिए निरंतर लगातार वर्ष 2021 से प्रयासरत हूँ और इसके निर्माण को लेकर कई बार मै अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग, अतिरिक्त मुख्य सचिव, लोक निर्माण विभाग, मुख्य वास्तुलकला अधिकारी हरियाणा, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जी एंव अन्य अधिकारियो से निरंतर मिल रहा हूँ।

विधायक नीरज शर्मा के द्धारा पत्रकारो को बताया गया कि जैसा कि मुझे ज्ञात हुआ है दिनांक 24 जनवरी आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी द्धारा आनलाईन इसका शिलान्यास किया जा रहा है और शिलान्यास पट्ट पर उनका नाम अकिंत नही है जबकि लोक निर्माण विभाग द्धारा जो शिलान्यास पट्ट की अनुमति मांगी गई थी उसपर मेरा नाम था लेकिन मुख्यमंत्री जी द्धारा उसको कटवा दिया गया। इसी से पता चलता है कि जब एक प्रदेश का मुख्यिा ही एक विधायक का विशेषाधिकार का हनन करेगा तो प्रदेश के अधिकारी तो क्या ही करेंगे। शिलान्यास पट्ट से मेरा नाम हटाना मेरा नही मेरी विधानसभा के लाखो लोगो का अपमान है।

मुख्यमंत्री जी एक तरफ नारा देते है सबका साथ सबका विकास और दुसरी तरफ विपक्ष के विधायकों की विधानसभा में किसी कार्य का शिलान्यास किया जाता है तो उसपर से नाम हटवा दिया जाता है। विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि सरकार के खिलाफ कफन पहना है उसी कारण से मुख्यमंत्री जी द्धारा ऐसा कार्य किया गया है।

error: Content is protected !!