एच.के.आर.एन से निकाले गए 1600 कर्मचारियों के प्रतिनिधि पहुंचे जयहिन्द के पास टैंट में

रौनक शर्मा

रोहतक – बीते शुक्रवार 19 जनवरी को हरियाणा के सभी जिलों से हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) से निकले गए 1600 लोगो के प्रतिनिधि न्याय की गुहार लगाने जयहिन्द सेना प्रमुख नवीन जयहिन्द के पास उनके टैंट में पहुंचे। प्रतिनिधियों ने जयहिन्द को बताया कि उन्हें फसल की खरीद के समय कंप्यूटर ऑपरेटर (Deo) व चौकीदार मार्केट कमेटी में नियुक्त किया गया था और दो से तीन महीने 16000 रुपए में काम करवाने के बाद बिना नोटिस के नौकरी से निकल दिया।

जिसके बाद उन्होंने दफ्तरों के चक्कर भी लगाए लेकिन कहीं कोई सुनवाई नही हुई, हार कर वे जयहिन्द के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंचे ताकि उनकी आवाज सरकार के कानो तक पहुंच सके।

जयहिन्द ने उनकी समस्या सुनी और उन्हें आश्वासन दिया कि हम आपके साथ है। साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व कृषि मंत्री जेपी दलाल से अपील करते हुए कहा कि इन बेरोजगारों को ऐसे परेशान न किया जाए

इनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए नही तो हम सोटा लेकर सड़क पर उतरेंगे और HKRN तो इजरायल में भी नौकरियां लगवा रहा है तो मुख्यमंत्री जी कम से कम इन्हें वहीं नौकरी लगवा दीजिये। ये तो चन्द्रयान पर चांद पे जाने का भी काम कर लेंगे।

जयहिन्द ने बताया कि सबसे ज्यादा बात इन्हें परेशान कर रही है वह यह है कि बिना नोटिस के नौकरी से निकालने के बाद इनकी फैमिली आईडी में इनकम 1 लाख 80 हजार से ज्यादा दिखाई जा रही है, जिसकी वजह से इन सबका बीपीएल कार्ड कट गया, जिनको अनाज मिलता था वह बंद हो गया, जिनका आयुष्मान कार्ड बना हुआ था वह कट गया, इसके इलावा जो भी 1 लाख 80 हजार वालो को फैसिलिटी मिलती है वे खत्म हो गयी जैसे लड़की की शादी में सरकार 70 हजार कन्यादान देती है वह खत्म हो गया।

जो 100 नंबर का स्कोर होता है उसमें से इनके 30 नंबर सीधा कटते है और ये लोग कहीं दूसरी जगह नौकरी मांगते है तो वहां भी नही मिलती क्योंकि इन सभी को फैमिली आईडी में कर्मचारी दिखाया गया है। जब ये उसे ठीक करवाने जाते है तो इनको एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर भेज देते है।

जयहिन्द ने कहा कि मुख्यमंत्री जी हमे ये बताए कि जो आप कहते हो कि 20-25 हजार नौकरियां भरी है, तो जो ये नौकरी से निकाले गए है क्या इनका भी कोई डाटा उनके पास है? और जब मार्केट कमेटी से इनको निकाला गया तो किसी दूसरे डिपार्टमेंट में भी इनको लगाया जा सकता था क्योंकि हरियाणा के अंदर 2 लाख वैकेन्सी खाली पड़ी है।

जयहिन्द ने बताया कि हमने 1 साल पहले बेरोजगारों की बारात निकाली थी उस समय सरकार ने 1 साल के अंदर 65 हजार वेकैंसी भरने का वादा किया था तो उन्हें क्यों नही भरते। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि सरकार हो या विपक्ष दोनों को इनकी आवाज उठानी चाहिए, क्योंकि बिना लोगो की मदद करे उन्हें कोई वोट नही देगा।

error: Content is protected !!