डीजीपी से फोन पर बात कर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए

करनाल से आए कई फरियादियों ने केस दर्ज नहीं होने व दर्ज मामलों में कार्रवाई नहीं होने की गृह मंत्री अनिल विज से लगाई गुहार

गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना

अम्बाला, 20 दिसम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बुधवार अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुना। करनाल से कई फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे जिनका आरोप था कि पुलिस मामलों में कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री अनिल विज ने इससे खफा हुए और उन्होंने मौके पर ही हरियाणा के डीजीपी को फोन कर करनाल में व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि “वह लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे और उनके द्वारा जो शिकायतें भेजी जाए उनका डीएसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में निपटान किया जाए।“

श्री विज ने करनाल एसपी को भी अलग-अलग मामलों को लेकर फोन लगाए और मामला दर्ज करने या कार्रवाई में देरी करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बुधवार को गृह मंत्री के आवास पर करनाल से आई महिला ने बताया कि उसके बेटे की कुछ माह पूर्व हत्या कर दी गई थी, लेकिन इस मामले में पुलिस ने अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। इसी तरह, करनाल से आए व्यक्ति ने बताया कि मारपीट मामले में उसने छह बार अलग-अलग दिनों में शिकायत की और इसके रसीदें भी उसके पास है। गृह मंत्री ने एसपी करनाल को फोन कर केस दर्ज करने में हुई देरी का जवाब मांगा। साथ ही केस दर्ज नहीं करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह, करनाल से फरियादी ने बताया कि वाहन की खरीद-फरोख्त में झूठे दस्तावेज लगाकर ठगी की गई है। इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बावजूद कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री ने इस मामले में भी एसपी करनाल को कार्रवाई के निर्देश दिए व जांच में देरी करने वालों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए।

करनाल में दहेज प्रताड़ना के मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने पर भी एसपी को कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री द्वारा दिए गए।

फतेहाबाद में जमीनी धोखाधड़ी मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश

फतेहाबाद से आए फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि जमीन में फर्जी दस्तावेजों के सहारे उसके साथ जमीनी धोखाधड़ी की गई है और बैंक से भी 28 लाख रुपए फर्जी दस्तावेजों के सहारे निकलवाए गए हैं। गृह मंत्री ने मामले की जांच के लिए एसपी को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए।

नन्हीं बच्ची ने कहा, मेरी नानी नशीले पदार्थ बेचती है

गृह मंत्री अनिल विज के पास अम्बाला शहर से आई नन्हीं बच्ची ने कहा कि उनकी नानी घर में ही नशीले पदार्थ बेचती है, बच्ची के साथ आए उसके परिवार सदस्यों ने बताया कि वह सभी इस मामले को लेकर परेशान है और बच्ची पर बुरा असर पड़ रहा है। गृह मंत्री ने मौके पर ही संबंधित थाना पुलिस को मौके पर छापा मार सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

महिला के अपहरण का प्रयास, एसआईटी को मंत्री विज ने सौंपी जांच

गृह मंत्री को सोनीपत से आई महिला ने शिकायत देते हुए बताया कि उसे पति व अन्य लोगों द्वारा लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। उसके साथ मारपीट गई व गत दिनों उसके अपहरण का प्रयास भी किया गया जिसमें उसका पति व अन्य शामिल थे। गृह मंत्री ने मामले में एसआईटी गठित कर सोनीपत एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह, नूंह से आए फरियादी ने मारपीट मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, वहीं पलवल से आई महिला ने हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, रोहतक निवासी व्यक्ति ने उसे फर्जी केस में फंसाने का आरोप लगाया, यमुनानगर निवासी व्यक्ति ने ट्रक खरीदने के नाम पर ठगी का आरोप लगाया जबकि अन्य कई मामले सामने आए जिन पर गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!