मुख्यमंत्री ने की घोषणा, जगाधरी व यमुनानगर के नागरिक अस्पताल में एमआरआई की सुविधा होगी उपलब्ध

मुख्यमंत्री ने जगाधरी में किया जन संवाद, लोगों की समस्याओं का मौके पर किया समाधान

चंडीगढ़, 8 नवंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जगाधरी व यमुनानगर के नागरिक अस्पताल में एमआरआई की सुविधा उपलब्ध करवाने की घोषणा की। अब लोगों को इस चिकित्सा के लिए दूर दराज नहीं जाना पड़ेगा।       

 मुख्यमंत्री के यह घोषणा आज जगाधरी में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में की।       

 मुख्यमंत्री ने जेबीटी टीचर की जिला में स्कूल व ब्लॉक अलॉट करने की मांग पर उन्हें आश्वस्त किया कि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो इसको ध्यान में रखते हुए आपके हित में कार्य किया जाएगा। गेस्ट टीचरों ने इस मांग को पूरा किया जाने का अश्वासन देने पर मुख्यमंत्री का गर्म जोशी से स्वागत कर धन्यवाद किया।       

 मुख्यमंत्री ने कहा कि जगाधरी क्षेत्र की शहरों में सड़कों पर लकड़ियों की ट्रॉलियां खड़े होने की समस्या है, इसके समाधान हेतु उन्होंने पुलिस व नगर निगम अधिकारियों को बेहतर समन्वय बनाकर रूप रेखा तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों के बाद यहां पर सडकों पर कोई भी ट्रॉलियां खड़ी नहीं होनी चाहिए।       

 इस दौरान उन्होंने जगाधरी शहरी क्षेत्र के तहत बाजारों में स्ट्रीट लाईटें लगाने के कार्य को भी अगले तीन महीनों में पूरा करने के निर्देश दिए। इसके लिए 41,000 प्वॉइंट चिन्हित कर लिए गए हैं। फरवरी 2024 तक सभी बाजारों में चिन्हित स्थानों पर स्ट्रीट लाईटें लगाने का काम कर लिया जाएगा।       

 उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से मिल रहा हैं। 60 साल की उम्र होते ही घर बैठे व्यक्ति की पेंशन बनाने का काम किया जा रहा हैं। जनसंवाद के दौरान 10 ऐसे लोग जिनकी उम्र 60 साल उम्र हो गई थी उनकी मौके पर ही पेंशन सम्बधी पत्र वितरित किए गए। जगाधरी क्षेत्र के तहत 13,700 लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है। जगाधरी क्षेत्र में  लोगों को आयुश्मान कार्ड के माध्यम से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गई है और इस पर 44 करोड 78  लाख रूपए की राशि खर्च की गई है।        

इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरे हरियाणा में समान रूप से विकास कार्य हो रहे है।        

इस मौके पर मेयर श्री मदन चौहान, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, अतिरिक्त उपायुक्त आयुश सिंन्हा, सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहें। 

Previous post

‘‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विधानसभा में ब्यान नीचता की पराकाष्ठा’’ – गृह मंत्री अनिल विज

Next post

पराली जलाने वालों के खिलाफ हरियाणा सरकार ने उठाए कड़े कदम, 44 जगह फायर ब्रिगेड भेंज कर आग बुझाई गई  

You May Have Missed

error: Content is protected !!