-सरकारी व निजी शैक्षणिक संस्थान तथा बैंक भी बंद रहेंगे

चंडीगढ़ , 27 अगस्त –  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से संबद्ध  डी.एल.एड. (नियमित/रि-अपीयर/मर्सी चांस) प्रथम वर्ष परीक्षा जो जिला नूंह में 28 अगस्त, 2023 को संचालित होने वाली थी ,को स्थगित कर दिया गया है, शेष दिनों की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित तिथि पत्र अनुसार संचालित होगी।

बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि जिला नूंह में धारा-144 लागू होने व संवेदनशील हालातों को देखते हुए तथा 28 अगस्त, 2023 को स्कूल बंद होने के कारण हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा केवल जिला नूंह की 28 अगस्त को होने वाली डी.एल.एड. परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। यह परीक्षा 04 सितम्बर, 2023 को पूर्व निर्धारित समय पर संचालित होगी। उन्होंने आगे बताया कि परीक्षा तिथि में किसी भी प्रकार के बदलाव बारे संबंधित परीक्षार्थी/छात्र-अध्यापक व अभिभावक गण समय-समय पर बोर्ड अधिकारिक वेबसाईट www.bseh.org.in पर विजिट करें।

नूह में सरकारी व निजी शैक्षणिक संस्थान तथा बैंक 28 अगस्त को बंद रहेंगे

नूह के उपायुक्त श्री धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि जिला में कुछ संगठनों द्वारा 28 अगस्त को ब्रजमंडल की धार्मिक यात्रा के आह्वान के मद्देनजर जिला के सभी सरकारी व निजी शैक्षणिक संस्थान व बैंक 28 अगस्त को बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने लोगों का भी आह्वान किया है कि वे धैर्य व शांति का परिचय दें तथा किसी भी संदिग्ध गतिविधि में शामिल न हो।  जिला में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू है, इसलिए सार्वजनिक स्थान पर पांच या इससे अधिक व्यक्ति इकट्ठा न हो।

error: Content is protected !!