गृह मंत्री अनिल विज ने यू-20 विश्व कुश्ती चैम्पियनषिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाडियों को दी बधाई

हरियाणा के तीन खिलाड़ियों ने गोल्ड मैडल जीत कर देशभर में एक बार फिर हरियाणा का परचम लहराया-अनिल विज
हरियाणावासियों के लिए झूमने, नाचने, गाने और सारे हिंदुस्तान के लिए खुशी मानने का दिन – विज

अम्बाला, 19 अगस्त- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज हरियाणा के तीन खिलाडियों को यू-20 विष्व कुष्ती चैम्पियनषिप में स्वर्ण पदक लाने पर दिल की गहराईयों से बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यू-20 वर्ल्ड कुष्ती चैम्पियनषिप में हरियाणा के तीन खिलाड़ियों ने गोल्ड मैडल जीत कर देशभर में एक बार फिर हरियाणा का परचम लहराया है और आज पूरे प्रदेश में खुशी की लहर दौड़ रही है।

श्री विज ने तीनों खिलाड़ियों को हृदय की गहराईयों से शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हरियाणावासियों के लिए झूमने, नाचने, गाने और सारे हिंदुस्तान के लिए खुशी मानने का दिन है। उन्होंने स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाडी अंतिम पंधाल, सविता और मोहित को हृदय की गहराई से मुबारकबाद दी।  

श्री विज ने कहा कि हरियाणा खेलों की धरती है और क्षेत्रफल में हम 1.3 प्रतिषत है लेकिन हम देश भर के मुकाबले में 50 प्रतिशत मैडल लाते हैं। श्री विज ने कहा कि हरियाणा में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर को ओर अधिक विस्तार दिया जा रहा है ताकि ओर भी खिलाडियों को तैयार किया जा सकें।

उल्लेखनीय है कि अंडर-20 विश्व कुश्ती चैंम्पियनषिप में बेटियों ने इतिहास रच दिया। हिसार (हरियाणा) की अंतिम पंघाल लगातार दूसरी बार अंडर-20 विश्व चैंपियन बनने वाली देश की पहलवान बेटी बनीं, वहीं रोहतक की सविता ने 62 भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। इधर, मोहित ने पुरूषों के 61 किलोग्राम भार वर्ग में रूस के पहलवान को पटखनी देकर स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!