प्रेरणा वृद्धाश्रम में अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रपति से सम्मानित कलाकार देंगे नृत्य एवं गायन का प्रशिक्षण

प्रेरणा वृद्धाश्रम में 50 युवाओं को दिया जायेगा नृत्य एवं गायन का प्रशिक्षण।

संजीव कुमारी

कुरुक्षेत्र, 10 जून : धर्मनगरी के प्रेरणा वृद्धाश्रम में रविवार से 10 दिवसीय नृत्य एवं गायन का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा कला परिषद द्वारा इन 10 दिनों तक युवक-युवतियों को नृत्य एवं गायन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। रविवार को प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ अवसर पर प्रेरणा की वरिष्ठ सदस्या डा. मधु मल्होत्रा मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगी।

यह जानकारी प्रेरणा सदस्या आशा सिंगला ने दी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में लगभग 50 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। युवाओं को जहां नृत्य और गायन विद्या का ज्ञान कराया जाएगा और वहीं उन्हें बारीकियों से परिचित कराया जाएगा। उसके साथ-साथ उनके अंदर विराजमान नई प्रतिभाओं को भी पहचान कर प्रोत्साहित किया जाएगा। इस अवसर पर सभी बच्चों व युवाओं के माता-पिता एवं प्रेरणा के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे।

सिंगला ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में शास्त्रीय व लोक नृत्य में अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रपति से सम्मानित कलाकार सुरभि काठपाल एवं उनकी शिष्या गुंजन शर्मा द्वारा युवाओं को नृत्य एवं गायन की विधाओं में प्रशिक्षित किया जाएगा। डा. संतोष कुमार सावरिया और डा. मीनाक्षी कौशिक की शिष्या सुरभि काठपाल कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सम्मानित हो चुकी हैं।

You May Have Missed