अरूणकांत की नियुक्ति से अम्बाला छावनी में खेलों एवं खिलाड़ियों को मिलेगा बढ़ावा : गृह मंत्री अनिल विज

खेल विभाग में 30 वर्षों तक कार्यरत रहे अरूणकांत, खेलों में कई उपलब्धियां उनके नाम

अम्बाला, 8 मई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने अम्बाला में खेल गतिविधियों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए खेल विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर व पूर्व फुटबाल खिलाड़ी अरूणकांत को भाजपा स्पोर्टस सेल का चेयरमैन नियुक्त किया है। 

श्री विज ने कहा कि अरूणकांत का खेलों में लंबा एवं सुनहरा अनुभव जुड़ा है और उनकी इस नियुक्ति से खेलों एवं खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा। अपनी इस नियुक्ति पर पूर्व डिप्टी डायरेक्टर अरूणकांत ने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद जताया और कहा कि गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत आज अम्बाला छावनी की एक अलग पहचान देश एवं विदेशों में बनी है। अम्बाला छावनी हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। खासकर खेल सुविधाओं में गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अम्बाला छावनी अव्वल बन सका है। उन्होंने कहा कि वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में पहले खेल सुविधाओं का अभाव था, लेकिन गृह मंत्री अनिल विज ने पूरे स्टेडियम का ढांचा ही बदल दिया।

उन्होंने कहा आज छावनी में करोड़ों रुपए की लागत से अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत फीफा एप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम एवं एथलेटिक्स ट्रैक बन रहा है, वहीं ऑल वैदर स्वीमिंग पूल बनकर तैयार है, जहां पिछले ही वर्ष खेलों इंडिया के मुकाबले हुए। इसी तरह जिम्नास्टिक हॉल को आधुनिक उपकरणों से लैस कर नया रूप दिया गया है। इसी तरह करोड़ों रुपए की लागत से लड़कों के लिए स्पोर्टस होस्टल के अलावा बैडमिंटन हॉल, फीनिक्स क्लब में शूटिंग रेंज एवं अन्य कई खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

फुटबाल में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके अरूणकांत

गौरतलब है कि 40 वर्ष तक सरकारी सेवा में रहे अरूणकांत फुटबाल खिलाड़ी रह चुके हैं। वह एशियन यूथ फुटबाल चैम्पिनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, साथ ही आठ बार राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं। वह खेल विभाग में सीनियर फुटबाल प्रशिक्षक रहे और उनके द्वारा तैयार किए कई खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल खेल चुके हैं। अरूणकांत अप्रैल 2021 में खेल विभाग से डिप्टी डायरेक्टर पद से सेवानिवृत हुए थे।

error: Content is protected !!