WordPress database error: [Deadlock found when trying to get lock; try restarting transaction]
CREATE OR REPLACE VIEW wp_5pzm3tzkyg_wsm_monthWisePageViews AS SELECT DATE_FORMAT(CONVERT_TZ(visitLastActionTime,'+00:00','+05:30'),'%Y-%m') as recordMonth, SUM(totalViews) as pageViews FROM wp_5pzm3tzkyg_wsm_pageViews GROUP BY DATE_FORMAT(CONVERT_TZ(visitLastActionTime,'+00:00','+05:30'),'%Y-%m')

*हरियाणा पुलिस अपराध की दुनिया में लिप्त अपराधियों पर प्रहार कर रही हैं - गृह मंत्री अनिल विज* - Bharat Sarathi
*अपराध की दुनिया में लिप्त किसी भी बदमाश को बख्शा नहीं जाएगा – अनिल विज*
*ऑपरेशन प्रहार अभियान के जरिए समाज में सफाई करने का काम किया जा रहा – विज*
*”वे किसी को भय में नहीं रहने देंगे और पुलिस उचित कार्रवाई करेगी” – विज*

अंबाला, 22 अप्रैल – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि राज्य पुलिस अपराध की दुनिया में लिप्त अपराधियों पर प्रहार कर रही हैं और अपराध की दुनिया में लिप्त किसी भी बदमाश को बख्शा नहीं जाएगा। इस ऑपरेशन प्रहार अभियान के जरिए समाज में सफाई करने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि “वे किसी को भय में नहीं रहने देंगे और पुलिस उचित कार्रवाई करेगी”। 

श्री विज आज पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

*ऑपरेशन प्रहार के बहुत अच्छे रिजल्ट सामने आए हैं – विज*

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन प्रहार के लिए राज्य की सभी रेंज में पुलिस फोर्स की टीमें गठित की जाती हैं, जो किसी दिन विशेष बड़े स्तर पर रेड करती हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ऑपरेशन प्रहार शुरू किया है, जिसके बहुत अच्छे रिजल्ट सामने भी आए हैं। 

*हरियाणा को अपराध मुक्त करने के लिए 12 महीने का एक कैलेंडर तैयार किया – विज*

इसी प्रकार, गृह मंत्री ने बताया कि हरियाणा को अपराध मुक्त करने के लिए 12 महीने का एक कैलेंडर तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस कैलेंडर के माध्यम से जो विषय ज्यादा गंभीर हैं, पुलिस उन विषयों पर अभियान के तहत काम करेगी। उन्होंने बताया कि अप्रैल माह में हम ऑपरेशन मुस्कान चला रहे हैं और पुलिस लापता बच्चों को ढूंढ करके वापस परिजनों से मिलवा रही है। 

*ईडी और सीबीआई एजेंसियों का देश को मजबूत करने में बड़ा योगदान – विज*

जम्मू-कश्मीर के पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में अनिल विज ने कहा कि ईडी और सीबीआई देश की सर्वोच्च एजेंसियां है। ये एजेंसियां निष्पक्ष काम करती हैं और इस बदौलत ईडी और सीबीआई की अपनी एक पहचान है। उन्होंने कहा कि विपक्ष अब इनसे डरा हुआ है। विपक्ष इनकी छवि खराब करना चाहता है। इन्होंने अपने नेताओं की बारी लगा रखी है कि आज राहुल गांधी बोलेंगे और आज ये नेता बोलेंगे। विज ने कहा कि विपक्ष चाहता है कि ईडी और सीबीआई कमजोर हो जाए, लेकिन इन एजेंसियों का देश को मजबूत करने में बड़ा योगदान है। विज ने कहा कि जब उन्होंने गलत नहीं किया तो डरना क्यों बल्कि विपक्ष को पूछताछ में सहयोग करना चाहिए।  

*”कुछ लोगों को गलतफेहमी रहती है, उनको रहने देना चाहिए” – विज*

कल पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला द्वारा दिए बयान कि ‘पेड़ फल देने लगे तो लुटेरे लूट कर ले गए’, पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि कुछ राजनैतिक दल सोचते हैं कि धरती घूम रही है। सूरज चमक रहा है चांद जो दिदार दिखाता है यह सारा हमारे प्रयासों से है। उन्होंने कहा कि “कुछ लोगों को गलतफेहमी रहती है, उनको रहने देना चाहिए”।

*”वे कोशिश करते हैं कि लोगों की समस्या का निदान करें” – विज*

अंबाला में काफी संख्या में फरियादियों के पहुंचने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि “वे कोशिश करते हैं कि लोगों की समस्या का निदान करें”। उन्होंने कहा कि उनके लिए काफी कठिन हो गया है क्योंकि उन्होंने अपना मंत्रालय भी चलाना है और भी बहुत सारे काम होते हैं। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की रोज 2 घंटे जनता के लिए ड्यूटी लगाने के फैसले के बाद भले ही गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जनता दरबार लगाना बंद कर दिया है, लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी अपनी फरियाद लेकर अंबाला कैंट गृह मंत्री के आवास पर पहुंच रही हैं।

*”वे किसी को भय में नहीं रहने देंगे और पुलिस उचित कार्रवाई करेगी” – विज*

गौरतलब है कि गृह मंत्री के समक्ष बहादुरगढ़ से पूर्व मंत्री मांगे राम के पुत्र अपने छोटे भाई जगदीश की मौत के मामले में इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे। इनके साथ ही अन्य कई शिकायतकर्ता भी पहुंचे जिन्होंने राठी पर कई गंभीर आरोप लगाए। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री ने संबंधित पुलिस अधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। 

error: Content is protected !!