चण्डीगढ ,15 जुलाई- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि देश का 22वां एम्स बावल क्षेत्र की जनता को मिला है, जोकि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि माजरा में बनने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान-एम्स प्रोजेक्ट की नींव का पत्थर जल्द ही रखा जाएगा जो रेवाड़ी जिला के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।    

 सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल रेवाड़ी जिला के गांव माजरा में बनने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान-एम्स प्रोजेक्ट के लिए आईटीआई परिसर में बनी अस्थाई तहसील में चल रही रजिस्ट्री प्रक्रिया का निरीक्षण कर थे।       

 सहकारिता मंत्री ने कहा कि एम्स निर्माण प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए सरकार व प्रशासन पूरा सहयोग कर रहा है और रजिस्ट्री से संबंधित सभी प्रकार के कार्य एक ही छत के नीचे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी शनिवार व रविवार को भी एम्स जमीन की रजिस्ट्री कर रहे हैं।       

 उन्होंने एम्स निर्माण को रेवाड़ी जिला के लिए एक विकासात्मक उपलब्धि बताते हुए कहा कि यह क्षेत्र के विकास में नये आयाम स्थापित करेगा और आमजन को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के साथ ही आर्थिक उन्नति का आधार बनेगा।

error: Content is protected !!