घुटनेभर पानी में चलकर जलभराव का जायजा लेने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हुड्डा ने सड़कों, गलियों और घरों में जा जाकर देखे हालात, लोगों से की मुलाक़ात
जलभराव से परेशान हैं लोग, गहरी नींद में सोयी पड़ी है सरकार – हुड्डा
बाढ़ जैसे हालात, जल्द जलनिकासी व लोगों को मुआवजे की व्यवस्था करे सरकार- हुड्डा
अमृत योजना में हुए करोड़ों के घोटालों का नतीजा आज सबके सामने, सरकार इसकी सीबीआई से जांच करवाए – हुड्डा
युद्ध-स्तर पर राहत कार्य करे सरकार- हुड्डा

1 जुलाई, रोहतकः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज रोहतक में घुटनेभर पानी में चलकर बारिश के बाद हुए जलभराव का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने खुद अलग-अलग इलाकों और घरों में जाकर हालात देखे और लोगों से मुलाकात की। इस मौके पर लोगों ने उनके सामने अपनी पीड़ा बयाँ की। स्थानीय लोगों ने बताया कि 2 दिनों से उनके घरों में पानी लगा है, लेकिन सरकार व प्रशासन मूकदर्शक बने हुए हैं। लोगों का फर्नीचर व अन्य सामान भीगकर खराब हो गया। कई जगह जलभराव की वजह से घर में करंट उतर आया। गलियां व सड़कें लबालब होने की वजह से आवाजाही बाधित हुई। लेकिन सरकार की तरफ से किसी ने उनकी सुध नहीं ली गई।

इस दौरान कई लोग भावुक भी हुए। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी भी ऐसे हालात नहीं देखे। लेकिन, अब बदहाली की यह तस्वीरें आम हो गई हैं। प्रशासन द्वारा ना जलभराव को रोकने लिए कोई इंतजाम किया जाता और ना ही जल निकासी की कोई व्यवस्था की जाती है।

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोगों की स्थिति बेहद दयनीय है। हालात 1995 की बाढ़ जैसे हो गए हैं, लेकिन सरकार व प्रशासन सोए पड़े हैं। सरकार ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। ऐसा लग रहा है मानो हरियाणा में सरकार है ही नहीं। सीवरेज व जल निकासी की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए बनी अमृत योजना में हुए सैंकड़ों करोड़ के घोटाले का खामियाजा आज प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। रोहतक, गुड़गांव, फरीदाबाद समेत पूरे हरियाणा में अमृत योजना के नाम पर सैंकड़ों करोड़ के घोटाले हुए। खुद बीजेपी नेताओं ने इसके आरोप लगाए। लेकिन, आज तक इसकी कोई जांच नहीं हुई। सरकार अविलम्ब इसकी सीबीआई से जांच करवाए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार को युद्ध स्तर पर कार्य करना होगा। मौसम की पहली बारिश ने ही सरकारी दावों की पोल खोलकर रख दी। आने वाले दिनों में ऐसी स्थिति दोबारा न हो उसके लिए तुरंत कारगर कदम उठाने होंगे। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द जल निकासी के स्थायी समाधान के लिए उपयुक्त इंतजाम किए जाएं और जिन लोगों को जलभराव की वजह से नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा दिया जाए। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में सतीश पंसारी (पूर्व चेयरमैन) की रस्म क्रिया में पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवारजनों से मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!