युवाओं को साथ लेकर 22 जून को पंचकुला में एचएसएससी दफ्तर को ताला जड़ेंगे विधायक बलराज कुंडू

– प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह विफल साबित हुए एचएसएससी की सार्थकता पर सवाल
– अग्निपथ योजना देश एवं युवाओं के भविष्य के लिए बेहद खतरनाक – बलराज कुंडू
– अग्निपथ योजना के तहत सिर्फ 4 साल के लिये फौजी बनाकर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ की साजिश
– कुंडू ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री से किया अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लेकर सेना में स्थाई भर्ती खोलने का अनुरोध

रोहतक, 16 जून : बलराज कुंडू की सेना में 4 साल की भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में विरोध के स्वर उठने लगे हैं। युवा सड़कों पर आकर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं। इसी बीच जनसेवक मंच के संयोजक एवं महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने भी इस योजना का विरोध करते हुए इसे देश के लिए खतरनाक योजना करार दिया है। कुंडू ने आज रोहतक में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस योजना को देश एवं युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली अग्निपथ योजना करार दिया और कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी और रक्षा मंत्री तथा गृह मंत्री को इस योजना को तुरन्त वापस लेना चाहिए।

बलराज कुंडू ने हरियाणा पुलिस समेत अन्य कई पेंडिंग पड़ी भर्तियों के मामले को भी पूरजोर तरीके से उठाया और युवाओं को रोजगार देने में विफल साबित हो रही भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की नीयत के साथ एचएसएससी की सार्थकता पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं को साथ लेकर वे आगामी 22 जून को पंचकुला पहुंचेंगे और एचएसएससी दफ्तर को ताला लगाएंगे क्योंकि एचएसएससी ने हरियाणा के नौजवानों के भविष्य को अंधकार में धकेलने के सिवाय कोई काम नहीं किया।कुंडू ने कहा कि हरियाणा पुलिस की भर्ती हो या अन्य दूसरी कोई भर्ती, एचएसएससी किसी भी भर्ती को पूरा कर पाने में विफल रहा है और उसके ढुलमुल रवैये ने युवा वर्ग को धक्के खाने के लिये सड़कों पर लाकर खड़ा कर दिया है। कितने दुर्भाग्य की बात है कि आज हरियाणा देशभर में बेरोजगारी में नम्बर 1 पोजीशन पर आ खड़ा हुआ है और सरकार को इसकी रत्ती भर भी चिंता नहीं है और न ही एचएसएससी को कोई परवाह। ऐसे में युवाओं के पास एचएसएससी दफ्तर को ताला मारने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। 22 जून को प्रदेश के सभी जिलों से हजारों युवक-युवतियां पंचकुला पहुंचेंगे और एचएसएससी दफ्तर पर ताला लगाएंगे। उन्होंने कहा कि तपती धूप में आंदोलन करने का किसी को शोंक नहीं होता लेकिन इस नकारा सरकार ने युवाओं को इस राह पर ला दिया है कि उन्हें अब तालाबंदी करने पर मजबूर होना पड़ गया है।

एक सवाल के जवाब में बलराज कुंडू ने कहा कि उन्हें तो ये ही समझ नहीं आ रहा है कि सिर्फ 4 साल के लिये युवाओं को अग्निपथ योजना के तहत फौज में भर्ती करके सरकार आखिर किसका भला करना चाहती है जबकि सेना में एक सिपाही को तैयार करने में अमूमन 7 साल का वक्त लगता है। सिर्फ 4 साल के लिये युवाओं को फौज में भर्ती करके सरकार देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने जा रही है। तमाम रक्षा विशेषज्ञ सरकार के इस कदम का विरोध कर रहे हैं और देश भर में युवा आंदोलन छेड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब 4 साल फौज में रहकर ये नौजवान दौबारा से बेरोजगार हो जाएंगे और उन्हें कोई रास्ता नजर नहीं आएगा तो देश के लाखों नौजवान आखिर क्या करेंगे ? क्या वे रास्ता भटक कर देश के लिए आग के गोले साबित नहीं होंगे ?

बलराज कुंडू ने कहा कि वे विनम्रता के साथ देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री से निवेदन कर रहे हैं कि वे तुरन्त अग्निपथ योजना को बंद कर सेना में युवाओं के लिये बन्द पड़े स्थाई  भर्ती के रास्तों को खोलें ताकि कई-कई सालों से तैयारियां कर रहे युवाओं का फौजी बनकर देश सेवा का सपना पूरा हो सके।बलराज कुंडू ने कहा कि अग्निपथ की घोषणा के बाद से ही बिहार से लेकर राजस्थान, हरियाणा सहित अनेक जगहों पर युवा आंदोलन पर आ गए हैं ऐसे में सरकार को तुरन्त यह फैंसला वापस ले लेना चाहिए क्योंकि इससे युवा वर्ग में निराशा फैल रही है जिसके चलते हमारे नौजवान आत्महत्या जैसे कठोर कदम उठाने लगे हैं। उन्होंने आज ही लिजवाना कलां गांव के रहने वाले सचिन एवं पिछले दिनों भिवानी के तालू गांव के पवन द्वारा आत्महत्या करने को बेहद दुःखदायी घटना बताते हुए कहा कि सरकार को सोचना चाहिए कि हमारे काबिल नौजवान भर्तियां न निकलने से निराशा में डूबकर खुद को ही खत्म करते जा रहे हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!