मास्टरमाईंड हत्यारोपी की पहचान रोहित निवासी गाँव खोङ के रूप में हुई.
बीते फरवरी माह में सुबह के समय ही वारदात को दिया गया था अंजाम.
दो भाईयों परमजीत ठाकरान व सुजीत ठाकरान पर की गई थी फायरिंग.
वारदात को अंजाम देने वाले कुल 10 आरोपी गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

फतह सिह उजाला

पटौदी। पटौदी क्षेत्र के गाँव खोङ़ में दो शराब व्यवसाई भाईयों की गोली मारकर हत्या के मामले का 50 हजार रुपये का ईनामी मास्टरमाईंड बदमाश को पुुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।’’पटौदी क्षेत्र में शराब के कारोबार में अपना वर्चस्व व गुण्डाराज स्थापित करने के लिए ही इस दोहरे हत्याकाण्ड को बीते फरवरी माह में अन्जाम दिया गया था। डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल और एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 25.फरवरी .2022 को सुबह गाँव खोङ, पटौदी निवासी दो भाईयों परमजीत ठाकरान व सुजीत ठाकरान पर मोटरसाईकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने ताबङतोङ फायरिंग करके हत्या कर दी थी। इस सम्बन्ध में थाना पटौदी में मामला दर्ज किया गया था।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा हमलावरों को काबू करने के लिए थाना व अपराध शाखाओं की आधा दर्जन से भी अधिक टीमों को इस टास्क पर लगाया गया। पुलिस टीमों ने हत्याकांड के लिए रैकी करने व मोटरसाईकिल पर सवार होकर गोलियां मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले ’कुल 10 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका था।’ जिनके कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई गाङियां, मोटरसाईकिल, हथियार, मोबाईल फोन व डोन्गल इत्यादि भी बरामद किए गए थे। इस वारदात में मुख्य सरगना/मास्टरमाईन्ड ’रोहित की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 50 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया गया था।’ उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा फरुखगनर, गुरुग्राम की टीम ने गुप्त सूचना, तकनीकी अनुसंधान व पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए वारदात के मुख्य सरगना ’रोहित निवासी गाँव खोङ, उम्र 24 वर्ष’ को संडे को जयपुर बाईपास, राजस्थान से काबू किया गया है।

इरादा तीनों ठाकरान भाईयों की हत्या का था
पुलिस अधिकारी के मुताबिक प्रारम्भिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पटौदी व आसपास के एरिया में शराब के कारोबार में अपना वर्चस्व व अपना गुण्डाराज स्थापित करना चाहता था। यह चाहता था कि लोग इससे डरें और यह व्यापारियों व लोगों से रंगदारी/फिरौती इक्कट्ठी कर सके। इसने अपना प्रभुत्व स्थापित करने के लिए मृतक परमजीत व सुजीत व इनके तीसरे भाई अजीत सिंह तीनों भाईयों की एक साथ हत्या करने के लिए अपने साथियों के साथ करीब 15 दिनों तक रैकी की। किन्तु घटना के समय तीनों भाई एक साथ न होने के कारण परमजीत व सुजीत की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी कुख्यात बदमाश गोल्डी बराङ व लॉरेन्स बिसनोई के भाई अनमोल बिशनोइ के सम्पर्क में रहते हुए उनके कहने अनुसार काम करता है तथा उनका मुख्य गुर्गा है।

इन वारदातों को अजाम देने का किया खुलासा
पुुलिस के अनुसार ने मास्टरमाईंड हत्यारोपी  रोहित ने अभियोग संक्या 186 दिनांक 12.04.2022 धारा 285, 387, 506, 307, 120बी व शस्त्र अधिनियम, थाना पटौदी इस अभियोग में व्यापारी द्वारा ’शराब कारोबार में हिस्सेदारी’ देने से मना करने पर आरोपी रोहित ने अपने अन्य साथियों से उसके घर पर फायरिंग करवाकर जानलेवा हमला किया था। अभियोग संख्या 191 दिनांक 14.04.2022 धारा 387, 34 भा.द.स. थाना पटौदी, गुरुग्रामः’ इस अभियोग में इसने पटौदी में मिष्ठान भण्डार के मालिक को धमकी देते हुए ’50 लाख रुपयों की फिरौती’ मांगी थी। अभियोग संख्या 169 दिनांक 30.04.2022 धारा 387 भा.द.स. थाना सैक्टर-5, गुरुग्रामः-’ इस अभियोग में इसने एक व्यापारी को फोन पर धमकी देते हुए उससे ’05 करोङ रुपयों की फिरौती’ मांगी थी।  अभियोग संख्या 192 दिनांक 29.04.2022 धारा 307 ,384, 336, 454, 382, 120बी भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम थाना सदर श्रीगंगानगर, राजस्थानः-’ इस अभियोग में आरोपी ने एक व्यापारी पर गोलियां चलवाकर जानलेवा हमला किया था तथा व्यापारी से ’02 करोङ रुपयों की फिरौती’ मांगी, वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया हैः आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी रोहित को अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। तथा गहनता से पूछताछ की जाएगी। 

error: Content is protected !!