–पंचकूला पुलिस नें सुरक्षा को लेकर जारी की एडवाईजरी ।
— आपदा से बचनें हेतु करवाई जाएगी मॉक ड्रिल ।
–कोर्ट परिसर में ड्रोन कैमरा से की जायेगी निगरानी ।

पंचकूला , 24 दिसम्बर 2021 – पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0 द्वारा दिनांक 24 दिसम्बर, शुक्रवार को कोर्ट काम्पलैक्श सैक्टर 01 पंचकूला का दौरा किया गया और सुरक्षा इन्तजामों का जायजा लिया गया ।

हाल ही में लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए बम्ब धमाके को लेकर डीसीपी पंचकूला कोर्ट काम्पलैक्स पंचकूला पहुँचें औऱ सुरक्षा हेतु दिशा निर्देश जारी कियें ।

इस सम्बन्ध में डीसीपी पंचकूला नें कोर्ट काम्पलैक्स की सुरक्षा को लेकर एडवाईजरी जारी करतें हुए कहा कि कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर एसीपी रैंक के अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया हुआ है और कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर चैकिंग हेतु दोनों प्रवेश द्वारो पर डी.एफ.एम.डी/एच.एच.एम.डी उपलब्ध करवायें हुए है औऱ तैनात पुलिस कर्मचारियो द्वारा लगातार चैकिंग की जा रही है इसके साथ ही कोर्ट काम्पलैक्स की सुरक्षा को लेकर समय -2 पर मीटिंग भी की जाती है और नोडल अधिकारी को कोर्ट में लगें अग्निशमन यंत्र को भी चैक करनें की हिदायत दी गई और अग्निशमन यंत्र आप्रेटर को भी अलर्ट किया जाए ।इसके साथ ही कोर्ट परिसर में ड्रोन कैमरा द्वारा निगरानी की जायेगी ।

इसके अलावा कोर्ट काम्पलैक्श की सुरक्षा को लेकर नोडल अधिकारी को मॉक ड्रिल भी करवानें बारें भी हिदायत दी गई ताकि लोगो को इस प्रकार की आपदा सें बचनें के लिए जागरुक किया जा सकें ।

इसके साथ ही डीसीपी पंचकूला नें आमजन से अपील करतें हुए कहा कि कोर्ट परिसर व अन्य किसी स्थान पर किसी भी प्रकार की कोई सदिंग्ध वस्तु या कोई सदिंग्ध व्यकित नजर आता है । तो इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें ।

error: Content is protected !!