भगतसिंह,वंदेमातरम,भारत माता की जय से गुंजा युवा उत्सव
युवाओं की मांग पर अपने प्रसिद्ध गीत बहु काले की व अन्य गीत भी सुनाए
युवाओं को पढ़ाया अनुशासन का पाठ,किया कॉलेज का धन्यवाद

रोहतक 22 दिसम्बर – महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जोनल यूथ फेस्टिवल में प्रदेश के विख्यात गायक गजेंद्र फोगाट ने अपने देशभक्ति गीतों का ऐसा रंग जमाया की युवा लड़के लड़कियां झूमने पर विवश हो गए । फौगाट ने इस अवसर पर सब युवाओं को राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीत सुनाए व युवाओं की बार-बार मांग पर अपना सुपरहिट गीत बहु काले की भी सुना कर उन्हें निराश नहीं किया । इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि महाभारत के युधिष्ठिर व सुपवा के कुलपति गजेंद्र चौहान रहे ।

कार्यक्रम में सबसे पहले गजेंद्र फोगाट ने पाश्चात्य संस्कृति पर कटाक्ष करते हुए अपना सुप्रसिद्ध गीत हम खेत में देखा बाट एडि ठा ठा रोटी आने की सुनाया जिस पर लड़कों ने अपनी जैकेट निकाल कर लहरानी शुरू कर दी। फोगाट ने इस अवसर पर उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाया व साथ ही इस 3 दिन के युवा उत्सव में कॉलेज प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर अनुशासन ना तोड़ने की सीख भी दी। इस अवसर पर फौगाट ने कहा कि आप सब मेरे छोटे भाई बहन हो इस युवा उत्सव को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी आप पर छोड़कर जा रहा हूं, इसके साथ फोगाट ने निर्णायक मंडल के सदस्यों को भी पारदर्शिता से अपना निर्णय देने की अपील की। उन्होंने कहा युवा उत्सव में कई बार गलत निर्णय से भविष्य के कलाकारों का हौसला ना टूटे इस बात की जिम्मेदारी भी हम पर है।

कार्यक्रम में फोगाट ने जब ये देश है वीर जवानों का गाया तो युवाओं का जुनून सातवें आसमान पर चढ़ गया, जिसको देखते हुए फोगाट स्वयं हजारों युवाओं की भीड़ में घुस गए व उनसे वंदे मातरम भारत माता की जय के नारे लगवाए ।

इसके पश्चात फोगाट ने भगत सिंह के ऊपर अपना कार्यक्रम शुरू कर दिया जिसमें उन्होंने करणी सै तै रीस करो उस भगत सिंह सरदार की गीत गाकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। इसी के साथ जब फौगाट ने मेरा रंग दे बसंती चोला गाया तो युवा, खासकर लड़के खुद को झूमने से नहीं रोक पाए । फोगाट ने लड़कियों के लिए मेरा दामन सिमा दे हो नंदी के बीरा, मैं तेरी नचाई नाचूं सूं भी गाया ।कार्यक्रम में फौगाट ने मैं तेरी नचाई नाचूं सूं ,चेतक, बहु काले की,ये देश है वीर जवानों का,वंदे मातरम गीत भी सुनाये।

error: Content is protected !!