भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जींद में अनाज मंडियों का किया दौरा, खेतों में जलभराव का भी लिया जायजा

जुलाना अनाज मंडी, उचाना तहसील परिसर और खटकड़ टोल प्लाजा पर जारी किसानों के धरने पर भी पहुंचे हुड्डा
किसानी की कमर तोड़ने वाली नीतियों पर आगे बढ़ रही है गठबंधन सरकार- हुड्डा
किसानों को ना एमएसपी और ना ही समय पर खाद दे पा रही है सरकार- हुड्डा
‘विपक्ष आपके समक्ष’ का अगला पड़ाव 18 नवंबर जींद में – हुड्डा

29 अक्टूबर, जींदः नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एकबार फिर किसानों की समस्या जानने के लिए उनके बीच पहुंचे। उन्होंने जींद जिले के कई इलाकों का दौरा किया। हुड्डा सबसे पहले जुलाना में किसानों से रूबरू होते उनका दर्द जाना। उन्होंने जुलाना अनाज मंडी का दौरा किया और फसल की खरीद का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बड़ी मात्रा में किसान मंडियों में धान लेकर पहुंच रहे हैं। लेकिन सरकार की तरफ से खरीद नहीं की जा रही। कभी नमी तो कभी धान साफ नहीं होने का बहाना बनाकर खरीद से इंकार कर दिया जाता है। इससे स्पष्ट है कि सरकार किसानों को एमएसपी, खाद, बीज, नमी आदि विभिन्न शर्तें थोपकर रोज नया दर्द दे रही है ।

हुड्डा ने कहा कि उन्होंने जुलाना समेत प्रदेश के कई मंडियों का दौरा किया है। हर जगह किसानों को मजबूरी में एमएसपी से कम रेट पर प्राइवेट एजेंसियों को अपनी फसल बेचनी पड़ रही है। धान, बाजरा, मक्का समेत लगभग हर फसल मंडियों में कम रेट पर पिट रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जुलाना स्थित पोली गांव के खेतों में जलभराव का भी जायजा लिया। किसानों ने बताया कि पिछले दिनों भारी बारिश की वजह से बड़े इलाके में जलभराव हुआ। इसकी वजह से खेत में खड़ी फसल बर्बाद हो गई। लेकिन सरकार ने ना किसानों को मुआवजा दिया और ना ही जल निकासी की कोई व्यवस्था की। रबी सीजन की बुवाई शुरू हो गई है लेकिन इस इलाके के किसान फसल की बुआई नहीं कर पा रहे हैं।

जुलाना के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उचाना तहसील परिसर में चल रहे धरने पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने किसानों की समस्याओं को जाना और उनकी मांगों का समर्थन किया। तहसील धरना के बाद नेता प्रतिपक्ष एकबार फिर खटकड़ टोल प्लाजा स्थित धरना स्थल पर किसानों के बीच पहुंचे। और सरकार से जल्द जल्द किसानों की मांगो का सकारात्मक समाधान निकालने को कहा ।

अपने दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने किसानों को परेशान करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है। ये सरकार किसानी की कमर तोड़ने की नीतियों पर आगे बढ़ रही है। आज मंडी में खरीद नहीं होने से, खेतों में जलभराव से और अगली फसल के लिए खाद नहीं मिलने से किसान परेशान है। हालात इस कदर खराब हैं कि थानों में खाद के टोकन बांटे जा रहे हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों के साथ सरकार नौजवानों के साथ भी लगातार ठगी कर रही है। रोज भर्तियों में घोटाले और युवाओं से ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। भर्ती और पेपर लीक माफिया बेरोजगारों से करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं। लेकिन विपक्ष द्वारा बार-बार मांग करने के बावजूद सरकार उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच से बच रही है। लेकिन विपक्ष पूरी क्षमता के साथ सदन से लेकर सड़क तक किसानों, नौजवानों और आमजन के मुद्दों को उठाएगा। जनता की आवाज को बुलंद करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की तरफ से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसका अगला पड़ाव 14 नवंबर की बजाय 18 नवंबर जींद में ही होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!