किसानों पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले में विधानसभा उपाध्यक्ष रणवीर गंगवा की गाड़ी पर रविवार को हुए हमले पर हरियाणा सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है. सरकार ने सोमवार देर शाम सिरसा एसपी को बदल दिया. आईपीएस अर्पित जैन को सिरसा का नया एसपी बनाया गया है. सिरसा के पुलिस अधीक्षक एचपीएस भूपेंद्र सिंह का तबादला आईआरबी भोंडसी किया गया है. अर्पित जैन अभी डीसीपी बल्लभगढ़ और फरीदाबाद मुख्यालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

बता दें कि रविवार को सिरसा में किसान आंदोलनकारियों ने डिप्टी स्पीकर की गाड़ी पर डंडों, पत्थरों से हमला कर शीशे तोड़ दिए थे. हमले में डीएसपी समेत 8 पुलिस जवान घायल हुए थे. डिप्टी स्पीकर ने सुरक्षा घेरा टूटने की जानकारी मनोज यादव को दी थी. इससे सरकार एसपी की कार्यप्रणाली से खुश नहीं थी. सोमवार को आईजी ने सिरसा पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट सरकार को दी, उसके बाद देर शाम गृह विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा ने आदेश जारी कर एसपी को हटा दिया.

100 किसानों पर केस दर्ज

सिरसा पुलिस ने इस मामले में किसान नेता प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा, हरचरण सिंह पंजुआना समेत 100 किसानों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. सिविल लाइन थाना पुलिस ने जिला कल्याण अधिकारी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट सुशील कुमार की शिकायत पर सोमवार को किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह है मामला

रविवार को सीडीएलयू में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक थी. बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, सांसद सुनीता दुग्गल, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्या देवीलाल चौटाला व अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए. किसान भाजपा नेताओं का विरोध करने सुबह से ही काले झंडे लेकर सीडीएलयू के तीनों गेटों पर धरना देकर बैठ गए. बैठक समाप्त होने के बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सीडीएलयू से बाहर निकलती विधानसभा उपाध्यक्ष की गाड़ी पर डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया. घटना में विधानसभा उपाध्यक्ष की गाड़ी के दोनों शीशे टूट गए. हालांकि, वह बाल-बाल बच गए.

error: Content is protected !!