यह कैसा प्रधानमंत्री है जिसे झूठ बोलते, तथ्यों, आंकडों को तोड-मरोड प्रस्तुत करने में जरा भी लज्जा नही आती : विद्रोही

कुरूक्षेत्र में मोदी का यह कहना कि गांधी परिवार ने घोषणा की है कि केन्द्र में कांग्रेस की सत्ता  बनी तो पिछडे, दलित, आदिवासियों का आरक्षण खत्म हो जायेगा। ऐसा महाझूठ बोलते मोदी को न तो झिझक हुई और न ही शर्म आई : विद्रोही  

मंडल कमिशन के विरोध में लालकृष्ण आडवाणी ने कमंडल रथ यात्रा करके देश को दंगे व बटवारे की राजनीति में धकेल दिया था, उस आरक्षण विरोधी कमंडल रथ यात्रा के प्र्रबंधक मोदी व प्रमोद महाजन थे : विद्रोही

15 सितम्बर 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनावों के जनादेश से भी मोदी जी कोई सबक न लेकर अब लोकसभा चुनावों की तर्ज पर ही हरियाणा में झूठ, अफवाह, षडयंत्र, साम्प्रदायिक उन्माद, नफरत, बटवारे की राजनीति करके हरियाणा की जनता को ठगना चाहते है। लेकिन हरियाणा की जनता मोदी-भाजपा का झूठ, लूट, षडयंत्र का फासिस्ट चेहरा अब पहचान चुकी है।

विद्रोही ने कहा कि शनिवार को कुरूक्षेत्र की भाजपा सभा में जिस तरह से झूठ बोलकर अफवाहे उडाई गई, उससे देश के हर नागरिक का सिर शर्म से झुक गया है कि यह कैसा प्रधानमंत्री है जिसे झूठ बोलते, तथ्यों, आंकडों को तोड-मरोड प्रस्तुत करने में जरा भी लज्जा नही आती। जब देश का प्रधानमंत्री ही असत्यवादी हो तो देश-दुनिया में भारत व लोकतंत्र की प्रतिष्ठा व गरिमा गिरेगी नही तो क्या होगा? कुरूक्षेत्र में मोदी का यह कहना कि गांधी परिवार ने घोषणा की है कि केन्द्र में कांग्रेस की सत्ता  बनी तो पिछडे, दलित, आदिवासियों का आरक्षण खत्म हो जायेगा। ऐसा महाझूठ बोलते मोदी को न तो झिझक हुई और न ही शर्म आई। 

विद्रोही ने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनावों में मोदी जी सरेआम झूठ बोलकर कांग्रेस-इंडिया गठबंधन पर बेशर्मी से आरोप लगाते थे कि कांग्रेस सत्ता में आने पर बहनों के मंगलसूत्र छीन लेगीे, आम आदमी के घर की टयोटी, भैंस कांग्रेस खोल लेगी। उनकी सम्पत्ति छीन लेगीे, आरक्षण को छीनकर मुस्लिमों को दे देगी। अब हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार में भी मोदी जी लोकसभा चुनावों की तर्ज पर महाझूठ बोलकर जनता ठग रहे है। मोदी-भाजपा बताये कि जिस कांग्रेस ने जनसंघ-आरएसएस के कड़े विरोधे के बाद भी 1950 में दलितों, आदिवासियों को हर तरह की सरकारी नौकरियों, शिक्षण संस्थानों में आरक्षण देकर इन शोषितों, वंचितों को आगे बढ़ाया, वह गांधी परिवार आरक्षण खत्म कर देगा, इससे बडा महाझूठ मोदी और क्या बोल सकते है। जबकि सारा देश जानता है कि आरक्षण का विरोध जनसंघ-भाजपा व आरएसएस देश की आजादी के बाद 1947 से करते आ रहे है। जनता विचारे कि क्या कांग्रेस-नेहरू की इच्छा के बिना आजादी के बाद दलितों, आदिवासियों को आरक्षण मिल सकता था? वहीं सारा देश जानता है कि जब 7 अगस्त 1990 को जनता दल की वीपी सिंह सरकार ने आरक्षण दिया था, तब भाजपा के बाहरी समर्थन चल रही जनता दल सरकार से भाजपा ने समर्थन वापिस लेकर वीपी सिंह को प्रधानमंत्री पद से त्याग पत्र देने को मजबूर कर दिया था। 

विद्रोही ने कहा कि मंडल कमिशन के विरोध में लालकृष्ण आडवाणी ने कमंडल रथ यात्रा करके देश को दंगे व बटवारे की राजनीति में धकेल दिया था, उस आरक्षण विरोधी कमंडल रथ यात्रा के प्र्रबंधक मोदी व प्रमोद महाजन थे। 1990 के दशक में जिस मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी के निर्देश पर देश में मंडल कमिशन के विरोध में दंगे तक करवाये हो, वह फासिस्ट, उन्मादी मोदी कब से पिछडे, दलितों, आदिवासियों के आरक्षण के समर्थक हो गए। वहीं यह भी उल्लेखनीय है कि वीपी सिंह द्वारा घोषित पिछडे वर्ग के आरक्षण को कांग्रेस की सरकार ने ही 1993 में लागू किया था। विद्रोही ने आरोप लगाया कि कुरूक्षेत्र में झूठ बोलकर मोदी नेे असत्य फेंका कि केन्द्र सरकार हरियाणा के हर घर को प्रतिवर्ष 80 हजार रूपये की सहायता दे रही है। इससे अधिक झूठ, गपोडा और क्या हो सकता है क्योंकि संसद में मोदी सरकार ने खुद आंकडा दिया है कि हरियाणा में कांग्रेस राज की तुलना में बेरोजगारी बढ़ी है व प्रति व्यक्ति आय, निवेश में हरियाणा का रैंक गिरा है।    

Post Comment

You May Have Missed