रोहतक, 26 नवंबर 2023 – संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा देशव्यापी एम एस पी कर्जा माफी और अन्य मांगों को लेकर हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए रोहतक ज़िले के सैंकड़ों किसानों का काफिला पंचकूला के लिए रवाना हुआ। भारतीय किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष उमेद सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसानों की मांगों को अनदेखा कर रही है। इस लिए सरकार को चेताने के लिए 26 से 28 नवंबर तक पंचकूला में तीन दिन किसानों का पडाव रहेगा।

रोहतक ज़िला की खापों की ओर से हुडडा खाप अध्यक्ष ओमप्रकाश हुडडा, महम चौबीसी खाप से रामफल राठी, कुंडू खाप अध्यक्ष जयवीर कुंडू ने कहा कि आज किसान पंचकूला में डेरा डालेंगे और जो व्यक्ति चौधरी छोटू राम जयंती (24 नवंबर) को षडयंत्र के तहत 26 नवंबर को जसिया में मनाकर सरकार से मिलकर समाज को गुमराह करने का षडयंत्र रच रहा है, उसे हम कामयाब नहीं होने देंगे और समाज के लोग अब उसके झांसे में आने वाले नहीं हैं, क्योंकि किसान आंदोलन के दौरान यशपाल मलिक का असली चेहरा पहले ही बेनकाब हो चुका है।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय संयोजक अशोक बलहारा ने पंचकूला जाते समय कहा कि यशपाल मलिक ने पहले ही समाज को धोखा दिया है तथा सरकार से मिलकर अपने उपर लगे देशद्रोह के मुकद्दमे को खत्म करवा लिया, जबकि हजारों युवक मुकदमा झेल रहे हैं। किसान आंदोलन के दौरान और आज के किसान कूच अभियान में गलत मनसा से रोड़ा अटकाने का प्रयास कर रहा है, इसलिए समाज आने वाले समय में इसको इसका करारा जवाब देगा।

पंचकूला जाने के लिए रोहतक ज़िला के सभी ब्लॉकों व ज्यादातर गांवों से बड़ी संख्या में किसान रवाना हुए।

error: Content is protected !!