‘‘वीर सावरकर जैसा देशभक्त युगों-युगों में पैदा होता है’’- अनिल विज

‘‘अंग्रेज हुकुमत ने वीर सावरकर को 50 साल का कारावास दिया’’-विज

अम्बाला 18 नवंबर- हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस के सांसद और नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘‘अण्डेमान-निकोबार की सैलूलर जेल में वीर सावरकर दस साल रहें, उसमें राहुल गांधी दस दिन रहकर दिखा दें, फिर वे वीर सावरकर पर कोई टिप्पणी करें’’।

श्री विज ने यह बात आज मीडिया कर्मियों द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वीर सावरकर के संबंध में दिए गए ब्यान के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कही।

उन्होंने कहा कि ‘‘वीर सावरकर जैसा देशभक्त युगों-युगों में पैदा होता है। उस सैलूलर जेल में एक आदमी सारी जिंदगी दूसरे आदमी की शक्ल नहीं देख सकता था’’। उन्होंने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि ‘‘अंग्रेज हुकुमत ने उनको (वीर सावरकर) 50 साल का कारावास दिया, अगर वे (वीर सावरकर) अंग्रेज हुकुमत से मिले हुए थे तो क्या अंग्रेजी हुकुमत उन्हें कारावास देती’’।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और जेल में रहने के दौरान उन्होंने माफीनामे पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी और भारतीय नेताओं को धोखा दिया था। कांग्रेस सांसद ने कहा था कि सावरकर को अंडमान में दो-तीन साल की जेल हुई थी और दया याचिकाएं लिखनी शुरू की थीं तथा सावरकर ने अंग्रेजों की हर तरह से मदद की थी। 

error: Content is protected !!